News Nation Logo
Banner

साइबर क्राइम से कैसे बचें?, केरल पुलिस ने शेयर किया ये मजेदार VIDEO

26 नवंबर को पोस्ट किए गए इस वीडियो को 1,700 से अधिक बार देखा जा चुका है और इस मजेदार वीडियो को देखने के लिए इंटरनेट यूजर्स काफी रोमांचित हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 30 Nov 2021, 02:20:32 PM
Late Prem Nazir-Dremum Wakeupum

Late Prem Nazir-Dremum Wakeupum (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • 26 नवंबर को पोस्ट किए गए इस वीडियो को 1,700 से अधिक बार देखा जा चुका है
  • टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन के जरिए पासवर्ड को मजबूत और सुरक्षित बनाने की सलाह

नई दिल्ली:  

साइबर क्राइम (Cybercrime) की बढ़ती घटनाओं के बीच केरल पुलिस ने इंटरनेट पर ज्यादा सक्रिय रहने वाले लोगों को अपने फेसबुक अकाउंट (Facebook account) के लिए टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन (Two-Factor Authentication) करने को कहा है. खास बात यह है कि कानून प्रवर्तन एजेंसी ने मलयालम सिनेमा के प्रतिष्ठित अभिनेता दिवंगत प्रेम नज़ीर के संवादों को 'ड्रेमम वेकुपम' (Dremum Wakeupum) गाने के साथ जोड़कर एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है. इस मजेदार वीडियो में दिवंगत प्रेम नज़ीर को फेसबुक अकाउंट का पासवर्ड मांगते हुए देखा जा सकता है और वीडियो में साथ ही बॉलीवुड का 1, 2,3,4 गाना बज रहा है.

दरअसल, इस वीडियो में नज़ीर को सोशल मीडिया अकाउंट तक अपनी पहुंच बनाना मुश्किल लग रहा है. 26 नवंबर को पोस्ट किए गए इस वीडियो को 1,700 से अधिक बार देखा जा चुका है और इस मजेदार वीडियो को देखने के लिए इंटरनेट यूजर्स काफी रोमांचित हैं. मलयालम में लिखे गए पोस्ट में लिखा गया है कि टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन के जरिए पासवर्ड को मजबूत और सुरक्षित बनाएं. इंटरनेट यूजर्स ने इस मज़ेदार वीडियो को बनाने के लिए केरल पुलिस की सराहना की है.  

केरल पुलिस ने पोस्ट के साथ एक फेसबुक सुरक्षा ट्यूटोरियल (Facebook Security Tutorial) का एक यूट्यूब वीडियो लिंक भी संलग्न किया है. उन्होंने फेसबुक पर टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन सेट करने के तरीके को भी बताया है. यह उपयोगकर्ताओं के लिए टेक्स्ट संदेश या Google प्रमाणक एप्लिकेशन के माध्यम से जुड़ी टू स्टेप ऑथेंटिकेशन की प्रक्रिया से गुजरना अनिवार्य कर देगा. इस प्रक्रिया के पूरा होने के बाद जब कोई अनजान व्यक्ति ब्राउज़र या मोबाइल डिवाइस से लॉगिन करने का प्रयास करेगा तो एक अलर्ट जारी हो जाएगा.

First Published : 30 Nov 2021, 02:18:57 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.