logo-image

दिहाड़ी मजदूरी करने वाला अचानक बन गया 12 करोड़ का मालिक, जानें कैसे

पेरून्नन राजन रातों-रात एक मजदूर से करोड़पति बन गए. उसे खुद भी यकीन नहीं हो रहा है कि वो अब गरीब नहीं बल्कि करोड़पति हो गए हैं.

Updated on: 12 Feb 2020, 04:33 PM

नई दिल्ली:

किस्मत कब कैसे बदल जाती है कोई नहीं जानता है. एक गरीब की किस्मत अचानक बदलने की कहानी सामने आई है. कहानी केरल के कन्नूर में रहने वाले पेरून्नन राजन की है. पेरून्नन राजन रातों-रात एक मजदूर से करोड़पति बन गए. उसे खुद भी यकीन नहीं हो रहा है कि वो अब गरीब नहीं बल्कि करोड़पति हो गए हैं. उन्हें सबकुछ सपने जैसा लग रहा है.

मलूर के थोलांबरा इलाके में रहने वाले 58 साल के राजन दिहाड़ी मजदूरी करके अपने परिवार का पेट पालते हैं. गरीब में रहने के बावजूद भी वो नियमित रूप से लॉटरी का टिकट खरीदते थे. उन्हें यकीन था कि किसी ना किसी दिन उनकी किस्मत जरूर बदलेगी.

इसे भी पढ़ें:टेरर फंडिंग मामले में कोर्ट ने हाफिज सईद को दोषी माना, सुनाई ये सजा

जब उन्हें पता चला कि उनकी 12 करोड़ की लॉटरी लग गई है तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ. उन्हें इतनी बड़ी कामयाबी के बारे में यकीन नहीं हो रहा था. राजन की मानें तो लॉटरी का टिकट बैंक में जमा करने से पहले उन्होंने और उनके परिवारवालों ने कई बार क्रॉस चेक किया. जब पूरा यकीन हो गया तब टिकट को को-ऑपरेटिव बैंक में जमा किया. टैक्स कटने के बाद भी उनके खाते में तकरीबन 7 करोड़ रुपये आएंगे.

और पढ़ें:निर्भया केसः मां आशा देवी कोर्ट में रोते हुए जज से बोलीं, आपके आगे हाथ जोड़ती हूं...

लॉटरी के पैसों का राजन कैसे इस्तेमाल करेंगे इस बाबत जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि सबसे पहले कुछ देनदारियां हैं, उन्हें वो चुकाएंगे. फिर जरूरतमंदों के लिए कुछ करना चाहेंगे. उन्होंने कहा कि पैसे बहुत मेहनत से कमाया जाता है, इसलिए इस धनराशि को बेकार नहीं होने देंगे. जरूरत के हिसाब से इसका इस्तेमाल किया जाएगा.