logo-image

'ज्यादा बोलोगे तो हम अंकल पुतिन को हमले के लिए बुला देंगे' कहना पड़ा भारी

kazakhstan radio host : रूस के यूक्रेन के हमले (russia ukraine war) का यह मुद्दा संवेदनशील बना हुआ है, जिस पर कमेंट करने से हर कोई बच रहा है. ऐसा ही कुछ कजाकिस्तान हुआ है.

Updated on: 29 Mar 2022, 08:32 AM

highlights

  • लोगों के कड़े विरोध के बाद चैनल ने हॉस्ट को निकाला
  • चैनल हॉस्ट ने अभी मामले पर चुप्पी साधी हुई है

नई दिल्ली:

kazakhstan radio host : पिछले लगभग 1 महीने से रूस- यूक्रेन महायुद्ध (russia ukraine war) बड़ा अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा बना हुआ है. आए दिन युद्ध की तस्वीरें तो कभी वीडियो वायरल होते हैं, जो लगातार लोगों का ध्यान युद्ध की ओर खींचते हैं. रूस के यूक्रेन के हमले (russia ukraine war) का यह मुद्दा संवेदनशील बना हुआ है, जिस पर कमेंट करने से हर कोई बच रहा है. ऐसा ही कुछ कजाकिस्तान हुआ है. यहां एक रेडियो हॉस्ट (kazakhstan radio host)को नौकरी से हाथ धोना पड़ गया क्यों कि उसने रूसी राष्ट्रपति पुतिन (vladimir putin) के सर्मथन में कमेंट कर दिया था.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान: चर्च के क्रॉस पर चढ़ इस्लाम का समर्थन, नारेबाजी का VIDEO वायरल

यह था पूरा मामला 
दरअसल कजाकिस्तान के एक रेडियो स्टेशन यूरोपा प्लस ने बीते सोमवार को अपनी एक रेडियो हॉस्ट को नौकरी से निकाल दिया. रेडियो हॉस्ट हुसोव पनोवा की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने अपने फेसबुक अकाउंट पर रूसी राष्ट्रपति (vladimir putin) को लेकर एक कमेंट कर दिया था. पनोवा ने लिखाः ज्यादा बोलोगे तो हम वोवा यानी पुतिन को बुला देंगे. इसका आशय पुतिन (vladimir putin)को हमले के लिए बुलाने से लिया गया. 

यह भी पढ़ेंः पत्नी की मौजूदगी में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने उप राष्ट्रपति हैरिस के लिए कहा ये जुमला, हुए ट्रोल

लोगों के भारी विरोध के बाद रेडियो स्टेशन ने किया फैसला
कजाकिस्तानी रेडियो स्टेशन ने लोगों के भारी विरोध के बाद चैनल की हॉस्ट (kazakhstan radio host) के कमेंट से किनारा कर लिया. किनारा करते हुए चैनल ने हॉस्ट (kazakhstan radio host) को नौकरी से भी निकाल दिया. रेडियो हॉस्ट ने इस पर अभी चुप्पी साधी हुई है. बता दें रूस- यूक्रेन महायुद्ध (russia ukraine war)को लेकर ऑनलाइन बहसों का दौर भी जारी है. कुछ लोग रूस का समर्थन तो कुछ पुतिन (vladimir putin)के विरोध में नज़र आते हैं. वहीं कजाकिस्तान में रह रही एक बड़ी आबादी रूसी मूल की है.