logo-image

कर्नाटक के मंत्री ने कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ा, PM Modi का नाम लेकर खुद का किया बचाव

कर्नाटक के मंत्री उमेश कट्टी के बयान ने विवाद खड़ा कर दिया है. मास्क न पहनने के बाद सवालों से बचने के लिए उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी का सहारा लिया.

Updated on: 19 Jan 2022, 10:02 AM

highlights

  • कहा,  मास्क पहनने के संबंध में कोई प्रतिबंध या आत्म जिम्मेदारी नहीं है
  • कट्टी कर्नाटक में खाद्य नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले और वन मंत्री हैं
  • राज्य में फिलहाल 2,17,297 सक्रिय कोरोना के मामले हैं

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच कर्नाटक के मंत्री उमेश कट्टी के बयान ने नया विवाद खड़ा कर दिया है. कोरोना प्रोटोकॉल के पालन को लेकर उन्होंने आपत्तिजनक टिप्पणी की है. संक्रमण से बचाव को लेकर मास्क को सबसे अहम माना जाता है, लेकिन इसके उलट कर्नाटक के मंत्री ने मास्क पहनने से साफ इनकार कर दिया है. मास्क न पहनने के बाद सवालों से बचने के लिए उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी का सहारा लिया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जब उनसे मास्क नहीं पहनने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने दावा किया कि पीएम ने कहा है कि मास्क पहनने के संबंध में कोई प्रतिबंध या आत्म जिम्मेदारी नहीं है. कट्टी ने कहा मास्क पहनना या नहीं पहनना एक व्यक्तिगत फैसला है. मुझे लगता है कि इसे नहीं पहनना है तो मैंने नहीं पहना. कोई समस्या नहीं है. भाजपा नेता उमेश कट्टी कर्नाटक में खाद्य नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले और वन मंत्री हैं.

मंत्री की यह टिप्पणी ऐसे समय पर आई है, जब देश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर अपने चरम पर है. कई राज्यों ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रतिबंध भी लगाए हैं. यहां तक कि शहरों में मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ जुर्माना भी लगाया गया है. इससे पहले कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार उस समय सुर्खियों में आए, जब उन्होंने कांग्रेस के मेकेदातु मार्च के पहले अस्वस्थ होने के बाद कोरोना टेस्ट कराने से इनकार किया था. 

शिवकुमार ने कहा था कि स्वास्थ्य मंत्री चाहते हैं, तो उन्हें अपना सैंपल देने दें. मुझे कानून पता है. आप चाहें तो मेरे खिलाफ केस दर्ज करवा सकते हैं. मगर वे अपना सैंपल नहीं देंगे. कर्नाटक में सोमवार को कोरोना वायरस के 27156 नए मामले मिले थे. इसके साथ 14 मरीजों की मौत भी हुई थी. राज्य में फिलहाल 2,17,297 सक्रिय मामले हैं. राज्य में कोरोना पॉजिटिविटी रेट गिरकर 12.45 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है और मृत्यु दर 0.05 प्रतिशत है.