logo-image

कारगिल युद्ध में पाकिस्तान को धूल चटाने वाला सेना का वीर जवान आज जूठे बर्तन धोने के लिए है मजबूर, देखें Viral Video

हर्ष चिकारा नाम के एक फेसबुक यूडर ने सतबीर सिंह के साथ एक लाइव वीडियो किया था, जिसे अब तक 3 लाख 37 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

Updated on: 09 Mar 2019, 10:40 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था. आतंकियों के कायराना हमले में हमने अपने 40 जवानों को खो दिया था. हमले के बाद पूरा देश एकजुट हुआ और शहीदों के परिवारों की काफी मदद की गई. केंद्र सरकार, राज्य सरकार से लेकर देश के उद्योगपतियों और आम जनता ने शहीदों के लिए करोड़ों रुपये सहायता राशि में दान किए. लेकिन दूसरी ओर देश के लिए खून बहा चुके देश के वीर जवानों की मौजूदा हालत क्या है, हकीकत जानने के बाद आपका खून खौल उठेगा.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के ARMY कैप पहनने पर बौखलाया पाक, सूचना मंत्री के बाद विदेश मंत्री ने दिया ऐसा बयान

साल 1999 में पाकिस्तान के साथ हुए कारगिल युद्ध में भारत ने अपने पड़ोसी मुल्क को अपने ही अंदाज में धूल चटाई थी. कारगिल युद्ध में भारतीय सेना के जवान सतबीर सिंह ने पाकिस्तान को पीटने में अहम योगदान दिया था. युद्ध में सतबीर सिंह को पाकिस्तान की कुल 6 गोलियां लगी थीं, लेकिन पाकिस्तानी गोलियों में इतनी ताकत नहीं थी कि वे सतबीर सिंह के प्राण पर खरोच भी मार सके. पाकिस्तान से कारगिल युद्ध जीतने के करीब 20 साल बाद भी सतबीर सिंह जिंदा हैं और रोजी-रोटी कमा रहे हैं. लेकिन बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि देश की सुरक्षा में अपने शरीर में 6 गोलियां खाने वाला वीर जवान आज जूस बेचकर और जूठे बर्तन धोकर अपना पेट पाल रहा है.

ये भी पढ़ें- NZ vs BAN: नहीं थम रहा इंद्रदेव का गुस्सा, बारिश की वजह से दूसरा दिन भी हुआ रद्द

हर्ष चिकारा नाम के एक फेसबुक यूजर ने सतबीर सिंह के साथ एक लाइव वीडियो किया था, जिसे अब तक 3 लाख 37 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. 7 मार्च को लाइव किए गए फेसबुक लाइव को खबर लिखे जाने तक 18664 लोगों मे शेयर किया है. वीडियो पर 5.2 हजार से ज्यादा लोगों ने प्रतिक्रियाएं दी हैं जबकि 1300 से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट किया है.

यहां देखें वीडियो-

भारत सरकार बेशक देश के वीर जवानों के सम्मान की बातें कह रही हो, लेकिन जमीनी हकीकत हम सभी देख रहे हैं. कारगिल के योद्धा सतबीर सिंह अपना परिवार चलाने के लिए दिल्ली में एक जूस की दुकान चलाते हैं. इतना ही नहीं वे दुकान पर ग्राहकों के जूठे गिलास भी धोने के लिए मजबूर हैं. सतबीर के शरीर में लगी 6 गोलियों की वजह से वे ठीक तरह से चल भी नहीं सकते हैं. लाइव वीडियो करने वाला शख्स इस वीडियो को सरकार और मीडिया तक पहुंचाना चाहता है. हर्ष इस वीडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करने की बात भी कह रहे हैं.