logo-image

जब आमने-सामने आए बाघ और भालू, फिर पेश हुआ हैरतअंगेज मंजर

जंगलों के बीचो-बीच खड़े कुछ लोग, अपने सामने एक भालू और बाघ को आमने-सामने देखते हैं. भालू धीरे-धीरे बाघ की तरफ बढ़ता है, ऐसा लगता है कि अब कुछ बहुत ही खतरनाक तस्वीरें देखने को मिलेंगी...

Updated on: 23 Sep 2023, 04:03 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर जंगली जानवरों की लड़ाई खूब वायरल होती है. लोग इसे काफी शेयर भी करते हैं, मगर हाल फिलहाल में जंगलों से कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिसे देख आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल वायरल हो रही वीडियो में एक बाघ और एक भालू आमने सामने नजर आ रहे हैं, लेकिन वो लड़ाई नहीं करते, बल्कि कुछ ऐसा करते हैं, जिसे देख सोशल मीडिया यूजर्स चौंक गए. इंटरनेट पर तमाम लोग इस वीडियो को शेयर करते हुए बता रहे हैं कि उन्हें इसकी उम्मीद बिल्कुल भी नहीं थी...

दरअसल जंगलों के बीचो-बीच खड़े कुछ लोग, अपने सामने एक भालू और बाघ को आमने-सामने देखते हैं. भालू धीरे-धीरे बाघ की तरफ बढ़ता है, ऐसा लगता है कि अब कुछ बहुत ही खतरनाक तस्वीरें देखने को मिलेंगी, मगर होता बिल्कुल इससे उलट है. भालू बाघ के पास पहुंचता है और शांति से बैठ जाता है. 

बता दें कि ये वीडियो एक सफारी दौरे के दौरान रिकॉर्ड की गई है, जिसमें एक भालू को बाघ के पास आते हुए दिखाया गया है. पीछे खड़े दर्शकों को इन दो जंगली प्राणियों के बीच भयंकर युद्ध की आशंका थी, मगर हुआ इससे बिल्कुल उलट. बाघ ने अपनी पूंछ हिलाकर भालू का स्वागत किया, और दोनों जानवरों को उत्सुकता से एक-दूसरे को देखते हुए रास्ते बदल दिए.

गौरतलब है कि इस मनमोहक क्लिप को आईएफएस अधिकारी सुसांता नंदा द्वारा अपने एक्स अकाउंट पर शेयर किया गया है. जबकि पीछे ले लोग लड़ाई-लड़ाई करते चीखते नजर आ रहे हैं. हालांकि आगे का मंजर उम्मीद से बिल्कुल उलट है, जब बाघ रास्ते में लेटे भालू को अपनी ओर आगे बढ़ते देखता है, तो वो अपनी पूछ हिलाकर उसका स्वागत करता है, जो साफ सीधे तौर पर मित्रता का संकेत है. बता दें कि सोशल मीडिया पर ये पोस्ट खूब ज्यादा शेयर किया जा रहा है, जिसे अभी तक कई हजारों लाइक्स मिल चुके हैं. साथ ही कई सारे व्यूज भी मिल चुके हैं.