logo-image

बैंड बाजा और एंबुलेंस में बारात! स्ट्रेचर पर लिए सात फेरे... ये थी वजह

झारखंड में एक अनोखी शादी हुई, जहां बारात एंबुलेंस में आई और स्ट्रेचर पर दूल्हा आया, इसके पीछे वजह काफी हैरान करने वाली थी. आइये जानते हैं...

Updated on: 28 Jun 2023, 03:19 PM

झारखंड:

एंबुलेंस में बारात... स्ट्रेचर पर दूल्हा! खबर झारखंड के पलामू की है, जहां एक अनोखी शादी रचाई गई. इस शादी में दुल्हा गाड़ी-घोड़े पर नहीं, बल्कि एंबुलेंस में बारात लेकर पहुंचा. और शादी के लिए सात फेरे स्ट्रेचर पर बैठकर लिए. बेहद ही अनोखे अंदाज में रचाई ये शादी अब पूरे शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है. हर कोई इस एंबुलेंस वाली बारात की दाद दे रहा है. मगर आखिर क्या है इस अनोखी शादी की दिलचस्प वजह, आईये जानते हैं... 

दरअसल मेदिनीनगर के शाहपुर स्थित कोयल रिवर व्यू होटल में दिखी अनोखी शादी का ये खास नजारा, यूं ही शौकिया नहीं था, बल्कि इसके पीछे एक हैरतअंगेज वजह थी. हासिल जानकारी के मुताबिक इस अंदाज में शादी करना दुल्हे की मजबूरी थी, क्योंकि वो सामान्य शादी करने अक्षम था. बता दें कि बीती 25 जून को गढ़वा जिले के कांडी गांव निवासी चंद्रेश मिश्रा की शादी पनेरी बांध निवासी प्रेरणा मिश्रा के साथ होनी थी. लगभाग सारी तैयारी हो चुकी थी, दुल्हा-दुल्हन के घर-परिवार वाले काफी उत्साहित थे, लेकिन शादी से कुछ रोज पहले ही दुल्हे चंद्रेश का रोड एक्सीडेंट हो जाता है. 

ये थी वजह...

इस हादसे में उसे बुरी तरह चोटें आती हैं और पैर भी फ्रैक्चर हो जाता है. उपचार के लिए इलाज में भर्ती चंद्रेश को डॉक्टरों कुछ दिन के बेट रेस्ट की सलाह देते हैं, साथ ही बताया जाता है कि पैर की चोट को ठीक होने में काफी वक्त लगने वाला है. इस मौके पर दुल्हे के घर वाले शादी की तारीख को आगे बढ़ाने पर विचार करने लगते हैं, लेकिन यहां लड़की के घर वालों ने सारी तैयारियां कर ली थी. साथ ही बहुत खर्चा भी हो चुका था, लिहाजा इस बात को समझते हुए दुल्हा तय तारीख के मुताबिक शादी रचाने को तैयार हो जाता है.

इसके बाद निर्धारित तारीख को ही दूल्हा चंद्रेश एंबुलेंस पर सवार होकर अपनी दुल्हनिया से ब्याह करने पहुंचता है, जहां वो स्ट्रेचर पर बैठाकर दुल्हन के साथ सात फैरे लेता है. और कुछ इस तरह एक आम सी शादी अनोखा और बेहद ही खास अंदाज में संपन्न होती है.