News Nation Logo

BREAKING

Banner

जापान के इस होटल में 85 रुपए लगता है किराया, लेकिन देनी होती है यह 'कुर्बानी'

जापान में एक ऐसा होटल है जहां एक दिन का किराया मात्र 85 रुपए हैं. लेकिन इस होटल में ठहरने के लिए आपको एक कुर्बानी देनी होगी.

By : Nitu Pandey | Updated on: 15 Nov 2019, 04:56:43 PM
जापान के इस होटल में 85 रुपए लगता है किराया

जापान के इस होटल में 85 रुपए लगता है किराया (Photo Credit: प्रतिकात्मक)

नई दिल्ली:

हर शख्स का सपना देश-विदेश घूमने का होता है. लेकिन ज्यादा पैसे नहीं होने की वजह से हम विदेश जाने का प्लान छोड़ देते हैं. अगर हम कहीं घूमने जाते हैं तो सबसे ज्यादा हमें खर्च होटल के कमरों के किराए पर करना पड़ता है. लेकिन दुनिया में एक ऐसी जगह हैं जहां पर आप बेहद ही कम पैसे में सैर कर सकते हैं, अगर वहां के एक होटल में ठहरते हैं तो. क्योंकि होटल का किराया इतना कम है कि आपकी सारी परेशानी खत्म हो जाएगी. लेकिन इसके लिए आपको एक 'कुर्बानी' देनी होगी.

सबसे पहले उस देश का नाम जान ले जहां आप जा सकते हैं. जापान वो जगह है जहां पर आप जाकर सैर कर सकते हैं. दुनिया के विकसित देशों में से एक जापान जो बेहद ही खूबसूरत है वहां स्थित अगर एक होटल में ठहरते हैं तो मात्र 130 युआऩ यानी 85.90 रुपए चुकाने पड़ते हैं. पढ़कर हैरान हो गए ना कि इतना कम किराया भारत में नहीं मिलता है तो विदेश में कैसे मिलेगा.

इसे भी पढ़ें:फिल्मों के बाद अब 'चाचा चौधरी' के साथ कुछ यूं जुड़ीं अनुष्का शर्मा

जापान के फुकुओका में बिजनेस रियोकान आसाही नामक होटल है जहां आप ठहरते हैं तो सबसे कम किराया देना होगा. 86 रुपए के करीब आपको होटल का बिल देना होगा. लेकिन इसके साथ ही आपको एक कुर्बानी देनी होगी. वो कुर्बानी है प्राइवेसी यानी निजता की. आपको अपने निजता का बलिदान देना होगा.

मतलब आप जिस कमरे में रुकेंगे होंगे उसका यूट्यूब चैनल पर लाइव स्ट्रीमिंग होगी. पूरी दुनिया आपको लाइव देख सकेगी. आपके कमरे में कैमरा लगा होगा. यानी आपको अपनी निजता का बलिदान देना होगा. होटल के इस ऑफर का कई लोगों ने लाभ उठाया है. होटल आने वाले पर्यटकों के लिए हर दिन यह डील उपलब्‍ध है.

बता दें कि होटल में कैमरा सिर्फ रूम में लगा हुआ है. बाथरूम में कोई कैमरा नहीं है. इसके अलावा कोई माइक भी नहीं है. यानी लाइव आपकी तस्वीर जाएगी ना कि आवाज. इसके अलावा होटल के कमरेसभी प्रकार की सुविधा भी होगी. कमरे में टीवी भी लगी होगी, जिसका आप लुफ्त उठा सकते हैं.

और पढ़ें:कॉल जोड़ने पर लग रहे शुल्क को समाप्त करने में देरी से दिक्कतें बढ़ेंगी, रिलायंस जियो (Reliance Jio) का बयान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक होटल के कमरा नंबर-8 की बहुत कम बुकिंग होती थी. जिसके बाद होटल के मैनेजमेंट को यह अजीबो-गरीब आइडिया आया. मैनेजमेंट ने सोचा कि अगर कम किराया लिया जाए और कुछ ऐसा किया जाए जिसकी पूरी दुनिया में चर्चा हो. होटल मैनेजटमेंट का यह आइडिया सभी को पसंद आ रहा है.

First Published : 15 Nov 2019, 04:56:43 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Japan Hotel Viral News

वीडियो