logo-image
लोकसभा चुनाव

जगुआर के सामने मगरमच्छ ने मांगी रहम की भीख, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर मगरमच्छ और जगुआर का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे कि कैसे एक जगुआर मगरमच्छ का शिकार कर लेता है.

Updated on: 03 Jul 2023, 09:17 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर जंगलों से जुड़े वीडियो काफी देखे जाते हैं. कुछ वीडियो ऐसे होते हैं कि देखने के बाद इंसान मजबूर हो जाता है. आज एक जंगल का वीडियो आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं. जो चौंकाने वाला है. मांसाहारी जानवरों द्वारा जंगल में शाकाहारी जीवों का शिकार करना काफी आम बात है. अगर हम आप से कहे कि एक मांसाहारी जानवर दूसरे मांसाहारी जानवर का शिकार करता है तो क्या यकीन करेंगे? ऐसे पल कम ही देखने को मिलते हैं.  

इस खबर को भी पढ़ें- हीरो बनने के चक्कर में युवक ने फोड़ ली मुंह, वीडियो देख आप नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

हैरान करने देने वाला शिकार
यहां हम एक ऐसा वीडियो लेकर आए हैं जो आपको हैरान कर देगा. वीडियो में एक विशाल मगरमच्छ को नदी के टापू पर आराम करते देखा जा सकता है. इसी बीच एक अन्य जीव को पानी में तैरते हुए और धीरे-धीरे मगरमच्छ के पीछे से आते देखा जा सकता है. जैसे ही जगुआर किनारे के पास आता है, वह धीरे-धीरे सावधानी से मगरमच्छ की ओर बढ़ता है. इस बीच, सतर्क मगरमच्छ आने वाले खतरे को भांप लेता है और पानी में भागने लगता है लेकिन, जगुआर मगरमच्छ पर हावी हो जाता है और अपने तेज जबड़ों से मगरमच्छ की गर्दन पकड़ लेता है.

फोटोग्राफर ने निकाला शानदार शॉर्ट
इस अद्भुत फ़ुटेज को बेल्गेसेल डुन्यासी द्वारा ट्विटर पर साझा किया है. उपयोगकर्ताओं ने इस घटना पर आश्चर्य व्यक्त किया है क्योंकि बड़ी बिल्ली तेजी से जल शिकारी का शिकार करती है जो एक क्रूर शिकारी माना जाता है जबकि कुछ ने सुझाव दिया कि मगरमच्छ को पानी में खींचना बड़ी बिल्ली का बुरा कदम था, दूसरों ने जगुआर पर दांव लगाया है. एक यूजर ने लिखा कि क्या शानदार शिकार किया है. एक यूजर ने लिखा कि क्या बात है? ऐसे वीडियो को शूट करने के लिए फोटोग्राफर को काफी समय देना पड़ा होगा.