logo-image

क्या देश में ट्रेनों को पटरी से उतारने की रची जा रही है साजिश? सामने आया हैरान करने वाला वीडियो

इस वीडियो को देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे कि ये किसकी साजिश हो सकती है. ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

Updated on: 06 Oct 2023, 09:36 PM

highlights

  • ये पत्थर एक जगह नहीं बल्कि कुछ दूरी पर और थे
  • बड़ा हादसा हो सकता था
  • पटरियों को जोड़ने वाली क्लिपों को उखाड़ दिया

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि पुणे में अज्ञात लोगों ने ट्रेन को रेलवे ट्रैक से उतारने की साजिश रची थी, लेकिन कर्मचारियों की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया. इस पूरी घटना का वहां मौजूद लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जो अब तेजी से लोगों के बीच वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे कि ये किसकी साजिश हो सकती है.

इस खबर को भी पढ़ें- महिला जज ने आरोपी को सजा सुनाने के बजाय ऐसी बात कह दी कि आरोपी लगा रोने, देखें वीडियो

एक बड़ा हादसा होने से टल गया

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि रेलवे ट्रैक पर बड़े-बड़े पत्थर रखे गए हैं. इसमें सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि ये पत्थर एक जगह नहीं बल्कि कुछ दूरी पर और रखे हुए हैं. वीडियो देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिस तरह से पत्थर रखा गया है, उससे साफ है कि ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश रची गई थी. वीडियो में देखा जा सकता है कि वहां मौजूद लोग वीडियो के जरिए पत्थर दिखा रहे हैं. इसमें कोई शक नहीं कि अगर कोई वहां तक ​​नहीं पहुंच पाता तो बड़ा हादसा हो सकता था. आपको बता दें कि इस वीडियो की पुष्टि नहीं कर सकते हैं. इस खबर को वायरल वीडियो के आधार पर बनाई गई है.

पहले भी रची गई थी ऐसी साजिश

हालांकि, आपको बता दें कि यह इस तरह का पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी वंदे भारत को पटरी से उतारने की योजना बनाई गई थी लेकिन ड्राइवर ने दूर से ट्रैक पर रखे पत्थर को देख लिया था. यह भी देखा गया कि अज्ञात लोगों ने पटरियों को जोड़ने वाली क्लिपों को उखाड़ दिया था. अगर ड्राइवर ध्यान नहीं देता तो वहां भी बड़ा हादसा हो सकता था. यह घटना राजस्थान के उदयपुर में हुई थी, जब वंदे भारत उदयपुर स्टेशन से खुली थी और कुछ ही दूरी पर ट्रैक के ऊपर पत्थर देखने को मिल गए थे.