logo-image

'यहां फालतू बैठना मना है', आखिर क्यों वायरल हो रहा ये साइन बोर्ड 

इंदौर शहर में तीन एकड़ में बना रामबाग मुक्तिधाम सुंदर मुक्तिधामों में से एक है. यहां पर हरियाली के साथ पशु पक्षी घूमते रहते हैं.

Updated on: 01 Mar 2023, 05:55 PM

highlights

  • यहां पर कई लोग अपना टाइम पास भी करते हैं
  • प्रशासन ने परेशान होकर चेतावनी भरा साइन बोर्ड लगाया

नई दिल्ली:

आखिर बेवजह श्मशान घाट कौन जाता है? हम तभी पहुंचते हैं, जब हमारे परिवार, रिश्तेदार या फिर किसी की मृत्यु हो जाती है. मगर मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां के प्रशासन ने एक साइन बोर्ड लगाया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस पर लिखा है 'यहां फालतू बैठना मना है'. प्रशासन के इस कदम की किसी को उम्मीद नहीं थी. दरअसल श्मशान घाट पर कई लोग फालतू बैठते हैं. यहां पर कई लोग अपना टाइम पास भी करते हैं. ऐसे में प्रशासन ने परेशान होकर चेतावनी भरा साइन बोर्ड लगाया है. 

श्मशान घाट में लोगों के बैठने से परेशान हुआ प्रशासन

इंदौर शहर में तीन एकड़ में बना रामबाग मुक्तिधाम सुंदर मुक्तिधामों में से एक है. यहां पर हरियाली के साथ पशु पक्षी घूमते रहते हैं. लोग यहां पर पक्षियों को दाना देने आते हैं. मगर कई बार दिन में नशा करने वाले लोगों की भरमार ज्यादा रहती है. इससे प्रशासन काफी परेशान रहता है. ऐसे में एक साइन बोर्ड के जरिए श्मशान घाट पर आने वालों को रोकने का प्रयास किया गया है. 

स्वच्छता के मामले में इंदौर पहले स्थान पर है. यहां पर बने मुक्ति धाम की सफाई का खास ख्याल रखा जाता है. इस धाम में असामाजिक तत्वों द्वारा पौधों को नुकसान पहुंचता है. ऐसे में तंग आकर समिति ने तय किया है कि यहां फालतू बैठने वाले लोगों के लिए बोर्ड लगाया जाए. इस मामले में समिति ने पुलिस से भी ​शिकायत की थी.  प्रशासन का कहना है कि इस तरह के असामाजिक तत्वों से अपराध को बढ़ावा मिल रहा है. इसके साथ यहां का माहौल खराब हो रहा था. इसके साथ लोगों में भय बन गया था. अभी प्रशासन ने यहां पर साइन बोर्ड लगाकर ऐसे लोगों को चेतावनी दी है.