logo-image

Video: टीम इंडिया की शानदार जीत के बाद फैंस का धमाल, मेलबर्न को बना दिया दिल्ली

मेलबर्न के MCG में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं की धरती पर 8 विकेट से रौंद दिया.

Updated on: 29 Dec 2020, 02:16 PM

नई दिल्ली:

मेलबर्न (Melbourne) के MCG में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को उन्हीं की धरती पर 8 विकेट से रौंद दिया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. टीम इंडिया की इस ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय फैंस ने मेलबर्न में भी दिल्ली-मुंबई जैसा माहौल बना दिया. 

ये भी पढ़ें- मेलबर्न में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को धोया, 8 विकेट से जीता मैच

सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस के जश्न की वीडियो वायरल हो रही है. वीडियो में भारतीय फैंस तिरंगा लिए और ढोल-नगाड़ों के साथ 'जीतेगा भाई जीतेगा, इंडिया जीतेगा' के नारे लगा रहे हैं. बताते चलें कि टीम इंडिया की इस शानदार जीत में कप्तान अजिंक्य रहाणे का सबसे बड़ा योगदान रहा. पहली पारी में रहाणे की शतक की बदौलत ही टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर बड़ी बढ़त मिली थी. रहाणे को उनके योगदान के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

ये भी पढ़ें- भारत की ऐतिहासिक जीत के बाद सोशल मीडिया पर आया प्रतिक्रियाओं का सैलाब

इससे पहले एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हरा दिया था. पहले टेस्ट में मिली हार के बाद मेलबर्न टेस्ट के लिए टीम इंडिया पर सीरीज में वापसी करने का काफी दबाव था. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के टीम में न होने की वजह से टीम की सारी जिम्मेदारी रहाणे और युवाओं के कंधों पर थी.