News Nation Logo

Watch: Drum बजातो सेना के जवान का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

भारतीय सेना के शौर्य और बहादुरी का लोहा तो पूरी दुनिया मान चुकी हैं. लेकिन भारतीय सेना युद्ध ही नहीं बल्कि कला के क्षेत्र में भी आगे हैं. सोशल मीडिया पर सेना के जवान का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक जवान ड्रम बजाते हुए नजर आ रहे है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 08 Feb 2021, 04:05:07 PM
Drum बजातो सेना के जवान

Drum बजातो सेना के जवान (Photo Credit: फोटो-Twitter))

नई दिल्ली:  

भारतीय सेना (Indian Army) के शौर्य और बहादुरी का लोहा तो पूरी दुनिया मान चुकी हैं. लेकिन भारतीय सेना युद्ध ही नहीं बल्कि कला के क्षेत्र में भी आगे हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर सेना के जवान  (Indian Soldier) का एक वीडियो वायरल (Viral Vdieso) हो रहा है. इस वीडियो में एक जवान ड्रम बजाते हुए नजर आ रहे है. उन्होंने इस ड्रम को एक प्रोफेशनल की तरह बजाया है. इस वीडियो  (Video) को IM Shubham नाम के यूजर ने ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया है. इस पर लिखे कैप्शन के मुताबिक, ड्रम बजा रहे जवान का नाम Sam K. Daniel है.

बता दें कि इससे पहले नए साल के मौके पर भी इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस (ITBP) के जवानों का वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में सभी जवान जमकर डांस करते हुए नजर आ रहे थे. वायरल वीडियो (Viral Vide) में आईटीबीपी ( ITBP) के जवानों ने स्थानीय गीतों पर डांस किया. दूसरी तरफ सीआरपीएफ  (CRPF) के जवान 'ओए हवन कुंड मस्तों का झुंड... सुन सारी रात अब... ऐसी रात रख दिल पे हाथ हम साथ साथ... बोलो क्या करेंगे... हवन करेंगे..हवन करेंगे..हवन करेंगें, मस्ती भरी गाने पर जमकर थिरके. 

केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (CRPF) के जवानों ने भी नए साल पर जमकर डांस किया. दोनों बलों के डांस करते जवानों के वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हुआ था.  ITBP के जवानों ने जहां उत्तरखंड के ओली में न्यू ईयर (New Year Celebrations)  की पार्टी का जश्न मनाया था. वहीं  सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायपुर (Raipur) में डांस पार्टी आयोजित की थी.

इन वीडियो (Video) को देखने के बाद एक बात तो साफ हो जाती है कि भारतीय सेना (Indian Army) सिर्फ सीमा पर ही नहीं बल्कि कला के क्षेत्र में भी आगे हैं. जवानों का ये वीडिया लोगों के चेहरे पर एक अलक खुशी ला देती है. जवानों के जीवन में फुर्सत के हसीं पल बहुत कम ही आते है. 

इससे पहले बाढ़ के बीच की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. इस वीडियो में वीडियो में एक बच्ची सेना के जवान को सैल्यूट करते दिख रही है. बच्ची के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही है. बच्ची उस जवान के पास आती है और उसे सैल्यूट करते हुए कहती है कि, 'आप बहुत अच्छा काम करते हो.' इसके बाद वह जवान बच्ची से हाथ मिलाता है. ये वीडियो महाराष्ट्र के सांगली के गांवबाग का बताया गया था.

First Published : 08 Feb 2021, 04:05:07 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.