logo-image

काम के बाद मस्ती करने वाले सरकारी कर्मचारियों को IAS की सलाह

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिस वाले एक गाड़ी में गाने की धुन पर डांस करते हुए दिखाई दिए। इन्हें इस हरकत के लिए सस्पेंड किया गया है.

Updated on: 23 Jan 2022, 10:02 AM

highlights

  • आईएएस ​जितिन यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक गुरुमंत्र दे डाला है
  • ट्विटर यूजर्स ने कई तरह की प्रतिक्रियाएं व्यक्त की हैं. 

नई दिल्ली:

इन दिनों सोशल मीडिया (social media)पर एक पुलिस वालों का वीडियो वायरल हो हो रहा है. वीडियो में पुलिस वाले गाड़ी में एक गाने की धुन पर डांस करते हुए नजर  आ रहे हैं. वीडियो वायरल (video viral) होने पर उन्हे सस्पेंड कर दिया गया है. इस कार्रवाई के बाद कुछ लोग पुलिस वालों के पक्ष में तो कुछ उनके खिलाफ कमेंट  कर रहे है. इस पर आईएएस ​जितिन यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक गुरुमंत्र दे डाला है. उन्होंने सवाल किया कि क्या ये मेहनतकश पुलिसवाले अपना तनाव कम करने के​ लिए काम के साथ जश्न नहीं मना सकते हैं. इस पर ट्विटर यूजर्स ने कई तरह की प्रतिक्रियाएं व्यक्त की हैं. 

ट्विटर यूजर नितिन विलास गोसावी का कहना है कि इस तनावपूर्ण जीवन के साथ अपने कर्तव्य का आनंद लेने वाले किसी भी व्यक्ति को निलंबित करने का कोई मतलब नहीं है. वे भी इंसान हैं. कभी-कभी हमारे देश के पीएम सार्वजनिक स्थानों पर जाते हैं और ढोल बजाते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वह ड्यूटी पर कुछ नहीं कर सकते. वहीं अन्य एक यूजर बीएस मेहरा का कहना है कि डांस और ड्राइविंग, रिकॉर्डिंग और ड्राइविंग, सीट बेल्ट नहीं, मास्क नहीं, गाड़ी चलाते समय मोबाइल का इस्तेमाल करना. कानून ऐसा किसी को करने की इजाजत नहीं देता है. इस पर ट्विटर यूजर सैवी स्पीक्स ने कहा​ कि आप किस कानून की बात कर रहे हैं? कानून में ये सब करने से निलंबन होता है लिखा है? 

 

आईएएस जितिन ने इस मामले में सरकारी कर्मचारियों को गुरुमंत्र देते हुए कहा कि यह सीख है, आनंद लें! लेकिन सोशल मीडिया पर मत डालें. इस पर यूजर्स राम भदौरिया ने उनके समर्थन में कहा कि यह बात निजी क्षेत्र के लिए ​भी लागू होती है. मुझे कई बार चेतावनी मिली है,आप हमेशा एफबी, इंस्टा और ट्विटर पर कई तरह चीजें पोस्ट करते रहते हैं. दूसरों की बातों पर नहीं काम पर ध्यान दें. इस कारण मैं अब अपना काम होने के घंटों बाद सोशल मीडिया का उपयोग करता हूं.