News Nation Logo
Banner
Banner

हरलीन देओल ने ऐसा पकड़ा सुपर कैच की वायरल हो गया वीडियो

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम भले ही अपना पहला टी20 मैच हार गई हो, लेकिन हरलीन देओल (Harleen Deol) ने सबका दिल जीत लिया है.  हरलीन देओल ऐसा कैच पकड़ा कि सब देखते ही रह गए.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 10 Jul 2021, 01:36:53 PM
Harleen Deol

हरलीन देओल ने पकड़ा शानदार कैच (Photo Credit: @aalok_aawasthii)

highlights

  • हरलीन देओल ने पकड़ा सुपर कैच
  • सुपर कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
  • भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैच में पकड़ा शानदार कैच

 

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम भले ही अपना पहला टी20 मैच हार गई हो, लेकिन हरलीन देओल (Harleen Deol) ने सबका दिल जीत लिया है.  हरलीन देओल ऐसा कैच पकड़ा कि सब देखते ही रह गए. दरअसल, जब इंग्लैंड की बल्लेबाज एमी एलन जोंस अपने अर्धशतक की तरफ बढ रही थीं, तभी सीमारेखा पर हरलीन देओल (Harleen Deol) ने उनका शानदार कैच पर कर अर्धशतक बनाने से रोक दिया. इस बेहतरीन कैच की वजह से एमी एलन जोंस अर्धशतक से चुक गई.  वहीं, अब हरलीम देओल के इस कैच के चर्चे हो रहे हैं, ट्विटर पर #HarleenDeol ट्रेंड हो रहा है. वायरल हो रहे वीडियो में एमी जोंस ( Amy Ellen Jones) 26 गेंदों पर 43 रन बनाकर बैटिंग कर रही हैं. जोंस ने शिखा पांडे की गेंद को लॉन्ग ऑफ की ओर खेला. फिर हरलीन ने कैच पकड़ने के लिए हवा में छलांग लगा दी और गेंद को लपक लिया. जैसे ही हरलीन को पता चला कि उनका बैलेंस बिगड़ रहा है तो उन्होंने गेंद को बाउंड्री के अंदर उछाल दिया और वो खुद बाउंड्री के बाहर चली गईं, लेकिन फिर हरलीन ने बाउंड्री के अंदर डाइव लगाकर गेंद को लपक लिया.

इंग्लैंड ने भारत को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 18 रनों से हराया

इंग्लैंड की महिला टीम ने यहां काउंटी ग्राउंड में खेले गए बारिश से बाधित पहले टी20 मुकाबले में भारत को 18 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नताली स्काइवर के 27 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 55 रनों की बदौलत 20 ओवर में सात विकेट पर 177 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने 8.4 ओवर में तीन विकेट पर 54 रन बनाए थे कि तभी बारिश आ गई और मुकाबला फिर शुरू नहीं हो सका.

मैच का नतीजा डकवर्थ लुइस नियम के तहत निकला, जिसमें भारतीय टीम 18 रनों से पीछे रहने के कारण मुकाबला हार गई. भारत की पारी में स्मृति मंधाना ने 17 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 29 रन बनाए. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक और शेफाली वर्मा खाता खोले बिना आउट हुईं जबकि हरलीन देओल 17 और दीप्ति शर्मा चार रन बनाकर नाबाद रहीं. इंग्लैंड की ओर से कैथरीन ब्रंट, स्काइवर और सराह ग्लेन को एक-एक विकेट मिला.

इससे पहले, इंग्लैंड की पारी में स्काइवर के अलावा एमी एलेन जोन्स ने 43, डेनियल वॉट 31, टैमी ब्यूमोंट ने 18 और कप्तान हीदर नाइट ने छह रन बनाए जबकि सोफी एक्लेस्टोन नौ रन बनाकर नाबाद रहीं. भारत की तरफ से शिखा पांडे ने तीन विकेट लिए और राधा यादव और पूनम यादव ने एक-एक विकेट लिया.

 

First Published : 10 Jul 2021, 01:27:16 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो