logo-image

Video: नियमित रूप से करें ये 7 एक्सरसाइज, छू भी नहीं पाएगा कोरोना वायरस

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए किसी भी इंसान की इम्यूनिटी अच्छी होनी चाहिए. कोरोना काल में लोग अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए अच्छा भोजन खा रहे हैं तो कई लोग योग और अभ्यास करके भी अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं.

Updated on: 02 Oct 2020, 08:01 PM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में लगातार तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. गुरुवार को भी देशभर में कोरोना के कुल 81,484 नए केस सामने आए. इसी के साथ पूरे देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 63,94,068 हो गई, जबकि मरने वालों का आंकड़ा भी 1 लाख के करीब पहुंच चुका है. इसके साथ-साथ कोरोना वायरस से रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या भी 53,52,078 हो गई.

ये भी पढ़ें- Viral: दादी को बचाने के लिए खूंखार सांड से भिड़ गया पोता, वीडियो देख दहल जाएंगे आप

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए किसी भी इंसान की इम्यूनिटी अच्छी होनी चाहिए. कोरोना काल में लोग अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए अच्छा भोजन खा रहे हैं तो कई लोग योग और अभ्यास करके भी अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. इसके अलावा आज हम आपके लिए कुछ बेहद ही आसान एक्सरसाइज भी लेकर आए हैं, जिसे करने से आपकी इम्यूनिटी मजबूत हो सकती है, जिससे आप कोरोना वायरस से लड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Viral: क्या भारत में खत्म हो चुका है कोरोना वायरस, मुंबई की ये वीडियो देख हैरत में पड़ जाएंगे आप

मध्य प्रदेश, ग्वालियर के CMHO डॉक्टर मनीष शर्मा ने कोरोना वायरस से बचने के लिए कुछ बहुत ही आसान एक्सरसाइज बताए हैं. खास बात ये है कि ये एक्सरसाइज कहीं भी और कभी भी की जा सकती हैं. डॉक्टर मनीष शर्मा ने कोरोना से लड़ने के लिए कुल 7 एक्सरसाइज बताई है, जिसे 30-30 सेकंड करने को कहा गया है, ऐसे में कोरोना से बचने के लिए ये सभी एक्सरसाइज केवल 3.30 मिनट में पूरी की जा सकती है.

ये भी पढ़ें- Viral: चलती मालगाड़ी के नीचे आ गया नन्हा बच्चा, वीडियो देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

ग्वालियर CMHO डॉक्टर मनीष शर्मा ने दावा किया है कि ये एक्सरसाइज करने से हमारी इम्यूनिटी मजबूत होती है. उन्होंने इस वीडियो में दावा किया है कि नियमित रूप से ये एक्सरसाइज करते रहने से आप कोरोना वायरस की चपेट में नहीं आएंगे.