logo-image

यहां एक टीचर ने बेरहमी की पार की हद, -1डिग्री में बच्ची से 3 घंटे हटवाई बर्फ फिर हुआ ये, तस्वीर देख विचलित हो जाएंगे आप

ऐसी ही एक तस्वीर चीन से सामने आई है. यहां एक टीचर ने 13 साल की बच्ची से कुछ ऐसा काम कराया जिसकी वजह से उसकी उंगलियां काली पड़ गई और उसमें सूजन आ गया.

Updated on: 07 Jan 2020, 04:31 PM

नई दिल्ली:

कहते हैं घर के बाद बच्चों के लिए जो सबसे अच्छी जगह होती है वो स्कूल है, जहां उन्हें ज्ञान मिलता है...जहां उन्हें एक ऐसा गुरू मिलता है जो उन्हें ज्ञान के साथ-साथ रहन सहन के तौर तरीके सिखाते हैं. उन्हें प्यार करते और वक्त आने पर डांट फटकार भी लगते हैं. लेकिन कभी-कभी टीचर मर्यादा लांघते हुए कुछ ऐसा कर जाते हैं जिससे शिक्षक वर्ग बदनाम हो जाता है. ऐसी ही एक तस्वीर चीन से सामने आई है. यहां एक टीचर ने 13 साल की बच्ची से कुछ ऐसा काम कराया जिसकी वजह से उसकी उंगलियां काली पड़ गई और उसमें सूजन आ गया.

डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक 7वीं क्लास में पढ़ने वाली 13 साल की बच्ची लू यानयान और उसके क्लासमेट को टीचर ने नंगे हाथों से बर्फ हटाने के लिए कहा था. उस वक्त तापमान -1 डिग्री था. लू यानयान ने 3 घंटे हाथ से बर्फ हटाया. झाड़ू लगाया. जिसकी वजह से उसकी उंगलियों में सूजन आ गई और वो काली पड़ गई.

Taipingzhuang Town Middle School में पढ़ने वाली लू यानयान ने बताया कि टीचर ने उसे और उसके क्लासमेट को  बर्फ हटाने का टास्क दिया तो उसने दस्ताने नहीं पहने थे. नंगे हाथ से वो बर्फ हटाती रहीं. जब उसके हाथ में सूजन आ गई तो वो टीचर के पास गई और कहा कि वो क्लासरूम में जाना चाहती है, लेकिन टीचर ने कहा कि जब तक सारी बर्फ नहीं हट जाए तब तक काम करना है. इसके बाद वो 3 घंटे तक बर्फ हटाती रही, जिसकी वजह से उसकी उंगलियां काली पड़ गई और उसमें सूजन आ गई.

जब लू घर गई तो उसके हाथ को देखकर उसके परिवारवाले हैरान रह गए और आनन फानन में उसे अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टर्स ने बताया कि सही समय पर अगर नहीं पहुंचते तो लू की उंगलियां काटनी भी पड़ सकती थी. अभी उसे ठीक होने में काफी लंबा समय लगेगा.

वहीं जब मामला स्कूल के प्रिसिंपल तक पहुंचा तो उन्होंने कहा कि वो इस मामले में जांच करेंगे साथ ही लू के ट्रीटमेंट का सारा खर्च उठाने को तैयार हैं.