logo-image

लड़की ने अंधे भिखारी को दे दिया अपना लंच, वीडियो देख पिघल जाएगा आपका दिल

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद तो दिन ही बन जाता है.

Updated on: 04 Sep 2023, 11:19 PM

highlights

  • बच्ची को देख लोगों ने जीता दिल
  • सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो
  • कई लोगों ने बच्ची की तारीफ

नई दिल्ली:

सोशल मडिया की इस दुनिया में कब क्या देखने को मिल जाए कुछ पता नहीं होता है. कई बार ऐसे वीडियो देखने को मिलते हैं जो अपने आप में हैरान कर देने वाले होते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपके दिल को राहत मिलेगी. ये वीडियो वाकई सिखाने लायक है, जो लोगों को धर्म और मजहब के नाम पर बांटते हैं. उन्हें ये वीडियो खासतौर पर देखना चाहिए कि कैसे एक छोटी बच्ची एक मुस्लिम शख्स की मदद करती है और मदद करने से पहले ये नहीं पूछती कि आप किस धर्म या जाति से हैं. इस पूरी घटना का वीडियो रिकॉर्ड किया गया है, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इस खबर को भी पढ़ें- दो महिलाओं ने दिल्ली मेट्रो को बनाया जंग का मैदान, घंटों करती रहीं बहस, देखें वीडियो

बच्ची ने लोगों को हैरान कर दिया?
वीडियो में दिख रहा है कि स्कूल यूनिफॉर्म पहने एक लड़की मुख्य सड़क के किनारे खड़े भिखारी के पास आ रही है. सबसे पहले वह अपने बैग से 50 रुपये का नोट निकालती है और उसे थमा देती है. फिर वह उससे कुछ पूछती है और अपने बैग से अपना टिफिन बॉक्स निकालने के लिए आगे बढ़ती है और अपना सैंडविच भिखारी को सौंप देती है. फिर वह अपनी पानी की बोतल निकालती है और उसे पीने के लिए पानी देती है. चूंकि अंधा भिखारी सैंडविच खोलने में सक्षम नहीं होता है, दयालु लड़की उसके लिए सैंडविच खोलती है और उसे अपने हाथों से खिलाती भी है. वह वहीं खड़ी रहती है और सुनिश्चित करती है कि भिखारी इसे पूरा कर दे. फिर वह हाथ मिलाती है और सुनिश्चित करती है कि विदा लेते समय वह खुश हो. 

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?
इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों के रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि अल्लाह इस युवती को तरक्करी दे. एक यूजर ने लिखा कि ये बच्चों के संस्कार होने चाहिए. एक यूजर ने लिखा कि ऐसे सभी बच्चों को संस्कार मिले तो लगभग परेशानियां खत्म हो जाएंगी. एक यूजर ने लिखा कि वाह क्या बात है, बच्ची ने दिल जीत लिया है.