News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

गिफ्ट हुई स्कूटी की नंबर प्लेट ने किया परेशान, लड़की के लिए चलाना मुश्किल

स्कूटी की नंबर प्लेट पर अक्षर और संख्या के संयोजन से एक अजीब अक्षर बनता है, इस कारण लड़की को शर्मिंदगी महसूस करनी पड़ रही है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 30 Nov 2021, 10:09:28 AM
scooty

गिफ्ट हुई स्कूटी की नंबर प्लेट ने किया परेशान (Photo Credit: file photo)

highlights

  • मानसी फैशन डिजाइन की छात्र हैं
  • भीड़ से बचने के लिए स्कूटी खरीदने की अपील की
  • स्कूटी को आरटीओ की ओर से जो नंबर मिला, उससे परेशान है यु​वती

नई दिल्ली:  

किसी वाहन की नंबर प्लेट, उसकी असली पहचान के रूप में देखा जाता है. मगर एक मामले में लड़की को इस नंबर प्लेट से शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है. हालात ये हैं कि अब वह स्कूटी चलाना ही नहीं चाहती है. यह घटना दिल्ली की है, जहां मानसी (काल्पनिक) स्कूटी होते हुए भी इसे बाहर नहीं निकलना चाहती, क्योंकि उसकी स्कूटी की नंबर प्लेट पर अक्षर और संख्या के संयोजन से एक अजीब अक्षर बनता है, जिसे अधिकतर लोग बोलने में संकोच करते हैं.

दरअसल, मानसी फैशन डिजाइन की छात्र हैं, वह जनकपुरी से नोएडा का सफर दिल्ली मेट्रो से करती है. इस दौरान सफर में लगने वाले लंबे समय और भीड़ से बचने के लिए उनसे अपने पापा से स्कूटी खरीदने की अपील की. उसके पिता ने करीब एक साल बाद उसकी मांग को मान लिया और बीती दिवाली पर मानसी को स्कूटी गिफ्ट कर दी. मगर गाड़ी का नंबर देखने के बाद परिवार के साथ लड़की को शर्मिंदगी  झेलनी पड़ रही है.

ये भी पढ़ें: क्यों देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की हो रही मांग? विवाद की वजह 

दरअसल मानसी की स्कूटी को आरटीओ की ओर से जो नंबर मिला, उसके बीच के अंको में SEX अल्फाबेट्स थे. स्कूटी का रजिस्ट्रेशन नंबर DL 3 SEX**** है. अब इस कारण उसे आते-जाते लोगों ने तंज कसना शुरू कर दिया. लोगों ने उसका मजाक उड़ाना शुरू कर दिया.

मीडिया से बातचीत में मानसी ने बताया कि स्कूटी के नंबर देखने के बाद पड़ोस की आंटियां उसे बेशरम बुलाने लगीं. इस कारण हर कोई उन्हें परेशान करने लगा. केवल मानसी ही नहीं उसके पिता को भी शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है. हालांकि, पिता ने गाड़ी विक्रेता से नंबर बदलने को कहा है. मगर कोई अब तक ऐसा नहीं हो सका. उन्हें कहा गया कि यह नंबर ऑनलाइन ही मिलते हैं और इसे नहीं बदला जा सकता.

First Published : 30 Nov 2021, 10:04:44 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.