logo-image

VIDEO में कैद हुआ 'पहाड़ का भूत', शिकार करता देख धड़कने हो जाएंगी तेज

यह वीडियो @AdityaPanda नाम के एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है. यूजर ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'पहाड़ का भूत... लास्ट वीक मैं ट्रांस हिमालय में स्नो लेपर्ड को तलाश कर रहा था

Updated on: 11 Dec 2021, 10:30 PM

नई दिल्ली:

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में 'पहाड़ का भूत' दिखाया गया है. इसके साथ ही वीडियो में उसके शिकार के तरीका भी नजर आ रहा है, जिसको देखकर किसी भी धड़कनें तेज हो जाएंगी. दरअसल, स्नो लेपर्ड (हिम तेंदुआ), पहाड़ का शिकारी कहा जाता है, दुनियाभर में इसको 'पहाड़ का भूत' (Ghost Of The Mountain) के नाम से भी जाना जाता है. हिम तेंदुआ यानी बिग कैट्स ( शेर और बाघ ) की फैमिली का ही एक मेंबर माना जाता है, जो बर्फ से ढकी पहाड़ियों में रहता है. क्योंकि इसका रूप रंग पहाड़ और चट्टानों जैसा होता है, इस​लिए यह कहां छिपा बैठा है या कहां गुम हो गया है. किसी को कुछ पता नहीं चलता. 


आपको बता दें कि यह वीडियो @AdityaPanda नाम के एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है. यूजर ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'पहाड़ का भूत... लास्ट वीक मैं ट्रांस हिमालय में स्नो लेपर्ड को तलाश कर रहा था. दरअसल, जमीन का यह टुकड़ा हिमालय के पार, यूरेशिया/मध्य एशिया का हिस्सा है. यह दुनिया के शानदार जंगली इलाके में से एक है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पक्षी चट्टानों के बीच खाना तलाश रहा है, लेकिन उसके पास ही स्नो लेपर्ड भी घात लगाए बैठा है. पत्थर की शक्ल में पड़ा तेंदुआ पक्षी का शिकार करना चाहता है और चुप चाप बिल्कुल शांत पड़ा रहता है. पक्षी भी उसको पत्थर समझकर ही वहां खाना तलाशता रहता है, लेकिन जैसे ही लेपर्ड पक्षी पर हमला करता है तो पक्षी उड़ जाता है और इस तरह से लेपर्ड के किए कराए पर पानी फिर जाता है.