News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

एक रुपए के सिक्के के बदले में पाएं 2.5 लाख रुपये, तुरंत ऐसे करें बिक्री

सोशल मीडिया पर वायरल खबर में बताया जा रहा है कि केवल एक रुपए का सिक्कता आपको लखपति बना सकता है. इस एक सिक्के को आप ढ़ाई लाख रुपए या इससे ज्यादा में बेच सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 05 Jan 2022, 11:30:04 PM
Viral news

Viral news (Photo Credit: FILE PIC)

नई दिल्ली:

इन दिनों पैसा कमाने अधिकांश लोगों के लिए टेढ़ी खीर बनी हुई है. खासकर उन लोगों के लिए जो कोरोना काल में ज्यादा प्रभावित हुए हैं. क्योंकि कोरोना काल में लोगों का रोजगार छिन गया और काम बंद हो गए तो ऐसे में पैसों से जुड़ी खबर किसी का भी ध्यान खींच सकती है. आज कल लोग पैसा कमाने के लिए अलग—अलग माध्यम चुनते हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर एक ऐसी खबर वायरल हो रही है, जिसको सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे. दरअसल, यह खबर उन लोगों के लिए जो पुराने नोट और सिक्कों को कलेक्ट करने के शौकीन हैं. क्योंकि ये पुराने सिक्के काफी महत्वपूर्ण होते हैं. ऐसे में ये आपको पलक झपकते ही लखपति बना सकते हैं. 

सोशल मीडिया पर वायरल खबर में बताया जा रहा है कि केवल एक रुपए का सिक्कता आपको लखपति बना सकता है. इस एक सिक्के को आप ढ़ाई लाख रुपए या इससे ज्यादा में बेच सकते हैं. इसके लिए आपके पास 1985 में बना H मार्क वाला एक रुपये का सिक्का होना चाहिए. अगा आपके पास ऐसा सिक्का है तो आप इसको बेच सकते हैं. खबर के अनुसार यह एक रुपए का सिक्का साल 1985 में बना होना चाहिए. क्योंकि कुछ साल पहले एक ऐसे ही सिक्के को 2.5 लाख रुपये में नीलाम किया गया था.

गौरतलब है ​कि पिछले दिनों एक रुपए का जो सिक्का ढ़ाई लाख रुपए में नीलाम हुआ था वह एक नायाब सिक्का था. उस सिक्के की खासियत यह बताई गई थी कि वह प्रचलन के लिए नहीं बल्कि एक ट्रायल ओएमएस सिक्का था. आपको बता दें कि ओएमएस के तहत बने सिक्कों में अलग-अलग धातुओं का इस्तेमाल किया जाता है. इस तरह का सिक्का अंतिम बार 1991 में बनाया गया था. ऐसे सिक्के के दोनों तरफ  हिंदी और अंग्रेजी में भारत लिखा होता है. अगर आपके पास ऐसा सिक्का है तो उसको आप https://indiancoinmill.com/ पर जाकर डाल सकते हैं. जहां कुछ ​देर बाद ही आपके सिक्के की नीलामी शुरू हो जाएगी. 

 

First Published : 05 Jan 2022, 11:30:04 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.