logo-image

आसमान में दिखा G20 का झंडा, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद तो दिन ही बन जाता है.

Updated on: 09 Sep 2023, 11:04 PM

highlights

  • मंत्री किरेन रिजिजू ने शुक्रवार को एक वीडियो शेयर किया है
  • वाकई ये वीडियो में शानदार है
  • भारत मंडपम में एकत्रित हुए हैं

नई दिल्ली:

एक तरफ दिल्ली की छत के नीचे दुनिया भर के ताकतवर नेताओं का जमावड़ा लगा है. G20 शिखर सम्मेलन में विश्व नेताओं में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक, ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री एंथनी अल्बनीस, जापान के प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा, जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक येओल शामिल हैं. वही दूसरी तरफ G20 2023 फ्लैग के साथ स्काइडाइविंग करते एक व्यक्ति के मनमोहक दृश्य सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद हर अपनी प्रतिक्रिया दे रहा है. वाकई ये वीडियो में शानदार है. 

इस खबर को भी पढ़ें- 'JAWAN" के दौरान जवान ने थिएटर में गर्लफ्रेंड को किया प्रपोज, वीडियो हुआ वायरल

आसमान में दिखा G20 का फ्लैग
वायरल वीडियो में, वह व्यक्ति राष्ट्रीय राजधानी में दो दिवसीय जी20 नेताओं के शिखर सम्मेलन का जश्न मनाने के लिए गर्व से जी20 ध्वज थामे हुए है, जो नए उद्घाटन किए गए भारत मंडपम में आयोजित किया जा रहा है. यह पता नहीं चल पाया है कि वीडियो कब और कहां शूट किया गया. इससे पहले मार्च में, भारतीय वायु सेना (IAF) के एक अधिकारी को G20 2023 ध्वज प्रदर्शित करते हुए राजस्थान में स्काइडाइविंग करते हुए भी देखा गया था. दक्षिण पश्चिमी वायु कमान के अनुसार, विंग कमांडर गजानंद यादव ने 'वसुधैव कुटुंबकम - एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य' थीम के साथ जी20 ध्वज के साथ 10,000 फीट की ऊंचाई से स्काईडाइव किया था.

आखिर ये वायरल वीडियो कब का है?
हालांकि यह वीडियो मार्च का है, लेकिन जी20 शिखर सम्मेलन के चलते यह दोबारा सामने आया है. जी20 शिखर सम्मेलन के लिए दुनिया के कई शीर्ष नेताओं के दिल्ली पहुंचने के एक दिन बाद, वे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा शुरू करने के लिए कार्यक्रम स्थल - भारत मंडपम में एकत्रित हुए हैं. विशेष रूप से, इस साल के G20 शिखर सम्मेलन का विषय, जो भारत की अध्यक्षता में हो रहा है, "वसुधैव कुटुंबकम" या "एक पृथ्वी - एक परिवार - एक भविष्य" है. भारत के पृथ्वी विज्ञान मंत्री किरेन रिजिजू ने शुक्रवार को एक वीडियो शेयर किया है. केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने वीडियो का कैप्शन दिया, ''मुझे यह बहुत पसंद है.''