logo-image

क्या ऐसा बनने जा रहा है अयोध्या रेलवे स्टेशन? सामने आईं तस्वीरें, देखें

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो अयोध्या के रेलवे स्टेशन का है, जो भविष्य में बनने वाला है.

Updated on: 28 Nov 2023, 06:29 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर हर दिन एक से बढ़कर एक वीडियो सामने आते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद यकीन ही नहीं होता कि क्या सच में ऐसा हो सकता है. जैसे जो वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं वो अपने आप में हैरान करने वाला है. वीडियो में दावा किया जा रहा है कि अयोध्या का रेलवे स्टेशन ऐसा बनने जा रहा है. वीडियो में जिस तरह से स्टेशन को दिखाया जा रहा है वह अकल्पनीय है. सोशल मीडिया पर रेलवे स्टेशन का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जो भी इस वीडियो को देख रहा है, वो हैरान भरी नजरों से देख रहा है और कह रहा है कि ऐसा बिल्कुल बन सकता है.

वाकई में ऐसा बनने जा रहा है अयोध्या का रेलवे स्टेशन?

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि भगवान श्री राम को धनुष-बाण के साथ दिखाया गया है. वीडियो में भगवान ने ऐसी कलाकृति बनाई है, जिसे देखने के बाद हर राम भक्त का दिल भाव-विभोर हो जाएगा. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से इंफ्रास्ट्रक्चर को दिखाया जा रहा है. इस वीडियो के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता कि ये अयोध्या रेलवे स्टेशन का डिज़ाइन है. वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह वीडियो AI द्वारा बनाया गया है, जिसे अयोध्या के रेलवे स्टेशन का बताकर वायरल किया जा रहा है. 

स्टेशन के डिजाइन को देख लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो को एक्स यूजर और राज्यसभा सांसद प्रोफेसर राकेश सिंह ने शेयर किया है.वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि ये है अयोध्या जी का रेलवे स्टेशन. क्या किसी तीर्थ से कम लग रहा है? यह तो मोदी राज में ही संभव है. वीडियो को कई हजार लोगों ने देख लिया है. वीडियो पर लोगों के रिप्लाई भी सामने आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि अभी दिवाली पर गया था, अभी स्थिति ऐसी है. जब आपने जैसा दिखाया है वैसा हो जाएगा तो बहुत अच्छा होगा.

एक अन्य यूजर ने लिखा कि जब अयोध्या का रेलवे स्टेशन इतना भव्य बना है तो श्रीराम मंदिर की भव्यता अलौकिक होगी. इसका बहुत बड़ा श्रेय मोदी जी और योगी जी की सरकार के ईमानदार प्रयासों को जाता है. वीडियो पर कई यूजर्स ने स्टेशन की डिजाइन को देख खुशी जताई है.