logo-image

'तलवारबाज' किसानों से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस तैयार, सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल

किसानों ने पुलिस के जवानों पर लाठी-डंडों और तलवार से हमला किया था, जिसकी वजह से कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए थे. इतना ही नहीं, हिंसक किसानों ने पुलिस को ट्रैक्टर से भी कुचलने का प्रयास किया था.

Updated on: 01 Feb 2021, 03:58 PM

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन लगातार 68वें दिन भी जारी है. राजधानी दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डरों पर आंदोलन कर रहे किसानों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. बॉर्डर पर किसानों की संख्या को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने एहतियात के तौर पर जरूरी कार्यवाही कर रही है और संवेदनशील रास्तों को बैरिकेड लगाकर बंद कर रही है.

बता दें कि 26 जनवरी को किसानों ने ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली के कई जगहों पर जमकर उत्पात मचाया था. आंदोलनकारी किसानों ने लाल किले पर कब्जा जमाकर अपना झंडा फहराया था. इतना ही नहीं, आंदोलनकारियों ने तिरंगे का नहीं बख्शा और राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया था. किसानों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर ड्यूटी पर लगाए गए दिल्ली पुलिस के जवानों पर जानलेवा हमला भी किया था.

किसानों ने पुलिस के जवानों पर लाठी-डंडों और तलवार से हमला किया था, जिसकी वजह से कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए थे. इतना ही नहीं, हिंसक किसानों ने पुलिस को ट्रैक्टर से भी कुचलने का प्रयास किया था. किसानों के हमले को देखते हुए बॉर्डर पर तैनात किए गए दिल्ली पुलिस के जवानों को एक खास किस्म के सुरक्षा उपकरण दिए गए हैं, जो प्रभावी रूप से तलवार के हमलों का सामना कर सकते हैं.

ये सुरक्षा उपकरण इस तरह से डिजाइन किए गए हैं, जिससे जवानों के हाथ पूरी तरह से सुरक्षित रहेंगे. इसके साथ ही इस उपकरण से तलवार के हमले को भी रोका जा सकता है. नए सुरक्षा उपकरणों से लैस जवानों की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.