News Nation Logo

Fact Check: कोरोना वायरस से निपटने के लिए लोगों को मुफ्त में मास्क बांट रही है सरकार, जानें क्या है सच

पेज पर नीचे जाने के बाद आपसे कुछ पर्सनल डीटेल्स जैसे नाम, फोन नंबर, पता, पिन नंबर आदि जानकारी मांगी जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 16 Mar 2020, 06:20:25 PM
mask

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:

चीन में तबाही मचाने के बाद कोरोना वायरस काफी तेजी से पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रहा है. कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में 6470 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1 लाख 64 हजार 837 से भी ज्यादा लोग इसकी चपेट में है. भारत में भी कोरोना से दो लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 117 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है. दुनियाभर में कोरोना को कई देशों ने राष्ट्रीय आपदा भी घोषित कर दिया है. देश में कोरोना के कहर को देखते हुए मास्क और हैंड सैनिटाइजर की डिमांड काफी बढ़ गई है.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के खतरे पर रोहित शर्मा ने फैंस के लिए जारी किया वीडियो, कही ये बड़ी बात

होमपेज पर दिखी पीएम मोदी की तस्वीर

इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है, जिसमें ऐसा दावा किया जा रहा है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार लोगों को मुफ्त में मास्क बांट रही है. वायरल पोस्ट में एक लिंक भी दिया गया है, जिस पर क्लिक करके अंदर जाने के लिए कहा गया है. वायरल पोस्ट का फैक्ट चेक करने के लिए हमने लिंक पर क्लिक किया तो सबसे पहले वेबसाइट का होम पेज खुला. होम पेज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के साथ स्वच्छ भारत अभियान का भी जिक्र था.

ये भी पढ़ें- IPL History, 2016: विराट कोहली की RCB को हराकर डेविड वॉर्नर की SRH बनी थी चैंपियन

मांगी जा रही है पर्सनल डीटेल्स
पेज पर नीचे जाने के बाद आपसे कुछ पर्सनल डीटेल्स जैसे नाम, फोन नंबर, पता, पिन नंबर आदि जानकारी मांगी जाएगी. सभी डीटेल्स भरने के बाद 'Submit Now' पर क्लिक करने पर ऑनलाइन बेटिंग वेबसाइट ड्रीम 11 का पेज खुल रहा है. जहां आपको मास्क, कोरोनावायरस या इससे बचने से जुड़ी कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है.

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 16 Mar 2020, 06:20:25 PM