News Nation Logo

Video: शिप्रा नदी के अंदर हो रहे धमाके, पानी में जल रहे शोले, इलाके में दहशत

उज्जैन की शिप्रा नदी के त्रिवेणी स्टॉप डेम के पास स्थित नए घाट के सामने नदी में धमाके हो रहे हैं. यहां आग और दुआ भी निकल रहा है. रुक रुककर हो रहे धमाकों से ग्रामीणों में दहशत है. यहां निगरानी के लिए पीएचई कर्मचारी तैनात किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 08 Mar 2021, 03:34:07 PM
Shipra river

शिप्रा नदी के अंदर हो रहे धमाके, पानी में जल रहे शोले, इलाके में दहशत (Photo Credit: Video Greb)

highlights

  • शिप्रा नदी के अंदर धमाके
  • पानी में जल रहे शोले
  • इलाके के लोग दहशत में

उज्जैन:

मध्य प्रदेश के उज्जैन की शिप्रा नदी के त्रिवेणी स्टॉप डेम के पास स्थित नए घाट के सामने नदी में धमाके हो रहे हैं. यहां आग और दुआ भी निकल रहा है. रुक रुककर हो रहे धमाकों से ग्रामीणों में दहशत है. यहां निगरानी के लिए पीएचई कर्मचारी तैनात किया है. प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने भी मुआयना किया. अब इस घटना की भूगर्भ विशेषज्ञ से जांच कराई जाएगी, यहां से पानी के सैंपल भी लिए गए हैं. जिसकी पीएचई प्रयोगशाला में जांच की जाएगी. फिलहाल शनिचरी अमावस्या को देखते हुए वहां जाने पर रोक लगा दी है. घटना वाले घाट पर किसी को भी स्नान नहीं करने दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: 30 साल में 3 लाख से ज्यादा पौधे लगा चुके हैं मारीमुत्थू योगनाथन, ग्रीन योद्धा के नाम से हैं मशहूर

ग्रामीणों के अनुसार, पहला धमाका 26 फरवरी को हुआ था, हालांकि तब ध्यान नहीं दिया गया. 2 फरवरी से लगातार धमाके आग और धुआं निकलने की घटनाओं ने ग्रामीणों को दहला दिया. इसकी जानकारी जब पीएचई के अधिकारियों को हुई तो वहां एक कर्मचारी तैनात कर प्रशासन को सूचना दी गई. इसके बाद कलेक्टर आशीष सिंह और पुलिस अधिकारियों ने मौका मुआयना किया. क्षेत्र के निवासी ने बताया कि दो-चार दिन से विस्फोट की आवाज आ रही है. ऐसे तीन बार धमाके में देख चुके हैं.

यह भी पढ़ें: 98 की उम्र में चने बेच रहे बाबा की वीडियो वायरल, वजह जान आप भी रह जाएंगे दंग 

अधिकारियों ने निगरानी के लिए पीएचई के कर्मचारी पीरुलाल अंबोदीया को तैनात किया है. पीरुलाल का कहना है कि घाट के सामने पुरानी दीवार के किनारे धमाका हुआ. धमाके के साथ पानी 10 फीट ऊंचा उछला, आग और धुआं निकलने लगा. करीब 1 मिनट तक यह नजारा रहा. जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि घटना गंभीर है लेकिन अभी कुछ नहीं कह सकते. जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया को मेल किया है. स्थानीय विशेषज्ञों को भी अवलोकन कराया है. फिलहाल वहां लोगों के जाने पर रोक लगा दी है और साथ ही पूरे इलाके में सुरक्षा बढ़ती जा रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Mar 2021, 03:34:07 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो