logo-image

एयर होस्टेस कपड़ों के नीचे पहनती हैं ये सीक्रेट चीज, आरामदायक रहता है सफर

अमीरात एयरलाइन कंपनी की एक फ्लाइट अटेंडेंट, जिसका नाम डेनियल है. उन्होंने अपनी यूनिफॉर्म से जुड़े कुछ सीक्रेट्स रिवील किये. उनके मुताबिक इन यूनिफॉर्म में कुछ इस तरह के सीक्रेट्स छिपे होते हैं...

Updated on: 11 Jul 2023, 08:41 PM

नई दिल्ली:

फ्लाइट का सफर काफी आरामदायक है. यहां हमें खाने-पीने से लगाकर हर तरह की सुविधा मिलती है. फ्लाइट के दौरान अगर आपको कोई परेशानी होती है, तो फौरन फ्लाइट अटेंडेंट आपकी मदद के लिए हाजिर हो जाती है. ऐसे में फ्लाइट अटेंडेंट का एक तय यूनिफॉर्म होता है, जिसे वो काफी सलीके से पहनते हैं. इन यूनिफॉर्म का अनोखा डिजाइन उनकी कंपनी को रिप्रेजेंट करता है. मगर क्या आपको मालूम है कि फ्लाइट अटेंडेंट की इन यूनिफॉर्म में कुछ सीक्रेट्स भी होते हैं... आइये जानते हैं...

दरअसल ये बात चर्चा में तब आई, जब अमीरात एयरलाइन कंपनी की एक फ्लाइट अटेंडेंट, जिसका नाम डेनियल है. उन्होंने अपनी यूनिफॉर्म से जुड़े कुछ सीक्रेट्स रिवील किये. उनके मुताबिक इन यूनिफॉर्म में कुछ इस तरह के सीक्रेट्स छिपे होते हैं, जिसकी जानकारी ज्यादातर आम लोगों को बिल्कुल नहीं होती.

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट @danudboyy पर अपनी यूनिफॉर्म से जुड़ी कई ऐसी बातें बताई, जिसके बारे में किसी को नहीं पता होगा. डेनियल ने बताया कि उनकी यूनिफॉर्म का रंग बीज है, जो रेगिस्तान का रंग है. ये यूनिफॉर्म पूरी तरह से वॉटर प्रूफ होता है. साथ ही ये जो स्कार्फ़ पहनती हैं, उसमें मौजूद 7 प्लीट्स यूएई के 7 अमीरात को रिप्रेजेंट करते हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by D a n i e l l e (@danidboyy)

इसके साथ ही डेनियल ने बताया कि फ्लाइट में क्रू मेंबर्स आरामदायक सफर के लिए पायजामा पहनती हैं, जिसपर क्रू लिखा होता है और ये भी एयरलाइन्स द्वारा ही दिया जाता है. खासतौर पर ये पायजामा लंबी यात्रा में काम आते हैं, ताकि वो सफर उनके लिए आरामदायक रहे. इसके अलावा फ्लाइट अटेंडेंट घड़ी भी पहनती हैं. आपको बता दें कि डेनियल ने अपने इंस्टाग्राम पर और भी कई सारी चीजें बताई हैं, जिन्हें जानकर आप हैरान रह जाएंगे. 

गौरतलब है कि हमें अक्सर मालूम भी नहीं होता कि फ्लाइट अटेंडेंट कहां से खाना लाती है, कहां बैठती हैं. अब डेनियल के इस इंस्टाग्राम वीडियो के बाद हमें कई सारी चीजें मालूम चली है.