logo-image

यह हाथी अपने इंसान दोस्त का ख्याल इस कदर रखता है...Video देख कह उठेंगे दोस्ती हो तो ऐसी

एक हाथी अपने दोस्त के साथ हम साया बनकर रहता है. जब वो स्कूटी बिना हेलमेट चलाने जाता है तो पहले उसे रोकता है फिर हेलमेट लाकर उसे पहनाता है.

Updated on: 12 Jun 2020, 03:42 PM

नई दिल्ली:

केरल में कुछ दिन पहले एक गर्भवती हाथी की दर्दनाक मौत हो गई. कई दिनों तक हाथी की मौत मीडिया की सुर्खियों में छाई रही. कुछ स्वार्थी लोग इंसान के सबसे अच्छे दोस्त को थोड़े से फायदे के लिए मारने से भी नहीं चूकते हैं. जबकि हाथी हमारा सबसे अच्छा दोस्त होता है. वो हमारी भावनाओं को समझता है. हाथी और इंसान की दोस्ती का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे देखकर आप कह उठेंगे दोस्ती हो तो ऐसी.

इस खूबसूरत वीडियो को @nilamadhabpanda ट्वविटर यूजर ने शेयर किया है.उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि अगर आप जानना चाहते हैं कि असल में हाथी कैसे होते हैं...तो जनाब वह सिर्फ इंसानों जैसे ही होते हैं.- पीटर कार्निले!

इस वीडियो में एक हाथी अपने दोस्त के साथ हम साया बनकर रहता है. जब वो स्कूटी बिना हेलमेट चलाने जाता है तो पहले उसे रोकता है फिर हेलमेट लाकर उसे पहनाता है. जब पीठ में दर्द होता है तो उसका मसाज करता है. दोस्त को हाथी नहलाता है. देखिए दिल को छू लेने वाला ये वीडियो-

पूरे वीडियो के बैकग्राउंड में शाहरुख खान की मशहूर फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ के टाइटल ट्रैक की धुन बज रही है, जो इसे और भी खास बना देता है. सोशल मीडिया पर लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं.

बता दें कि हाथी और इंसान की दोस्ती बेहद ही मजबूत होती है. हाल ही में एक शख्स ने अपनी आधी जायदाद अपने दो हाथियों के नाम कर दी. वो शख्स पटना का रहने वाला है. अख्तर इमाम के पास दो हाथी मोती और रानी है. उनके नाम अपनी 5 करोड़ की प्रॉपर्टी लिख दी.