logo-image

बीच सड़क पर सो रहा था कछुआ, हाथी ने आकर किया कुछ ऐसा, देखें दिल को छूने वाला Viral Video

वीडियो में नजर आ रहा है कि बीच सड़क पर एक कछुआ आराम कर रहा होता है. तभी वहां पर हाथी का छोटा बच्चा आता है. हाथी उसे देखकर रुकता है और उठाकर सड़क किनारे लाने की कोशिश करता है.

Updated on: 05 Nov 2019, 06:11 PM

नई दिल्ली:

कई बार कुछ ऐसे वीडियो आपके सामने आ जाते हैं जो दिल को छू लेते हैं. इंडियन फॉरेस्ट सर्विस ऑफिसर प्रवीण कासवान ने हाथी और कछुए का एक वीडियो शेयर किया है जिसे देखकर लोग कमेंट करने से खुद को रोक नहीं पा रहे हैं. ट्विटर पर इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. शेयर कर रहे हैं.

वीडियो में नजर आ रहा है कि बीच सड़क पर एक कछुआ आराम कर रहा होता है. तभी वहां पर हाथी का छोटा बच्चा आता है. हाथी उसे देखकर रुकता है और उठाकर सड़क किनारे लाने की कोशिश करता है, जिसके बाद कछुआ खुद ही सड़क किनारे चला जाता है.

इस वीडियो को देखकर ऐसा लगता है कि हाथी कछुए को कह रहा हो कि यार बीच सड़क से हट जाओ...नहीं तो मारे जाओगे. कोई भी गाड़ी तुम्हें कुचलकर चली जाएगी. हाथी के कहने पर कछुआ बहुत सभ्य तरीके से सड़क किनारे चला जाता है.

और पढ़ें:PM नरेंद्र मोदी बोले- साइंस में Failure नहीं होते, सिर्फ Efforts, Experiments और ये होते हैं

सोशल मीडिया पर लोग इस खूबसूरत वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'छोटी-छोटी चीजें देखकर कितना अच्छा लगता है. हाथी भी इसके बाद मुस्कुरा दिया होगा.'

वहीं अन्य यूजर ने लिखा, 'मैं जानवरों में भी मानवता देखता हूं.'