logo-image

LOC Viral Video : भारतीय चरवाहों ने चीनी सैनिकों की बॉर्डर पर बजा दी बैंड, देखें वीडियो!

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. इस बार चीन और भारत की सीमा से एक वीडियो सामने आया है.

Updated on: 31 Jan 2024, 08:48 AM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि पूर्वी लद्दाख के वास्तविक नियंत्रण रेखा (LOC) का है. वायरल वीडियो के मुताबिक, चीनी सेना के नापाक इरादों को भारत के चरवाहों ने नाकाम कर दिया है. भारत के चरवाहे ने चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी को करारा जवाब दिया है. जानकारी के मुताबिक, जब चीनी सैनिकों ने भारतीय चरवाहों के झुंड को जानवरों को चरागाह में ले जाने से रोका तो इस बात पर चरवाहे काफी नाराज हो गए. भारतीय चरवाहों ने मौके पर ही चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी से भीड़ गए. चरवाहों के पास लड़ने के लिए कुछ भी नहीं था जबकि चीनी सैनिक बख्तरबंद गाड़ियों और हथियारों से लैस थे.

हिंदुस्तानी चरवाहों ने दिखा दी दम

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि बैकग्राउंड में चीनी सैनिकों से स्थानीय लोगों को बहस करते हुए सुना जा सकता है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि चीनी सेना के कई जवान नजर आ रहे हैं. वहीं, वीडियो में आप देख सकते हैं कि कई भेड़ें भी नजर आ रही हैं, जो भारतीय चरवाहों के साथ हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि भारतीय नागरिक चीनियों को वहां से निकलने के लिए डांट रहे हैं. वीडियो में चरवाहों की तेज आवाज साफ सुनी जा सकती है. जब चीनी सैनिक नहीं रुके तो स्थानीय लोगों ने इसका खुलकर विरोध किया और सैनिकों की गाड़ियों पर पथराव किया. 

ये भी पढ़ें- कौन है क्रिकेटर मुशीर खान? जिसने अंडर-19 वर्ल्ड कप में मचा रखा है तहलका

सेना प्रमुख भी दे चुके हैं संकेत

चरवाहे सैनिकों से स्थान छोड़ने के लिए कह रहे हैं लेकिन इसके बावजूद भी वो वहां से हिल नहीं रहे हैं. वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो जनवरी के पहले हफ्ते का है.हालांकि, हमारे पास वीडियो से संबंधित सटीक जानकारी नहीं है इसलिए वीडियो को पुष्टि नहीं किया जा सकता है. इस वीडियो को चुशूल के काउंसलर कॉनचॉक स्टेंजिन ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. आपको बता दें कि यह वीडियो ऐसे समय में आया है जब कुछ दिन पहले ही सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने बयान दिया था कि एलएसी पर हालात सामान्य नहीं हैं. यह पहली बार नहीं है कि चीनी सेना ने ऐसी हरकत की है, इससे पहले भी भारतीय सैनिक और चीनी सैनिक डोकलाम में टकरा चुके हैं.