logo-image

आसमान में उड़ रहे ड्रोन का खात्मा करेगा ईगल, दी जा रही कड़ी ट्रेनिंग, देखें वीडियो

जब बात आती है कि ड्रोन को कैसे आसमान में ही निष्क्रिय जाए, तो हम विपन को देखेंगे लेकिन क्या विपन के अलावा कोई अन्य विकल्प भी है?

Updated on: 02 Aug 2023, 08:38 PM

नई दिल्ली:

समय के साथ दुनिया तेजी से बदल रही है. इस बदलती दुनिया में सब कुछ तेजी से बदल रहा है. कई साल पहले हम सभी ड्रोन जैसी चीजों के बारे में कल्पना भी नहीं कर सकते थे, लेकिन आज के समय में ड्रोन कैमरे, ड्रोन हथियार और कई अन्य चीजें हमें ड्रोन की मदद से कर सकते हैं. अब सवाल ये है कि क्या ड्रोन कैमरा या ड्रोन को आसमान में ही कैसे नष्ट किया जा सकता है? अगर हम विकल्पों की बात करें तो ऐसे कई विकल्प उपलब्ध होंगे, 

लेकिन हम आपको एक ऐसे विकल्प के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने आप में आश्चर्यजनक है. अगर हम आपसे कहें कि एक बाज एक ड्रोन को मार गिराएगा तो क्या आप यकीन करेंगे? यकीन करने लायक तो नहीं है लेकिन इस वीडियो ने सारे भ्रम दूर कर दिए हैं.

इस खबर को भी पढ़ें- जब चीतों ने पर्यटकों की कार को घेर लिया, फिर शुरू हो गया बवंडर खेल

कुछ ही सेकेंड में ड्रोन को कर देता है खत्म
ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि सफेद कलर की ड्रोन आसमान में दिखाई दे रही है लेकिन इसके बाद जो होता है, वो अपने आप में चौंकाने वाला होता है. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि जब ड्रोन आसमान में होता है तो तभी एक बाज ड्रोन के ऊपर हमला करता है, बाज का हमला इतना तेज होता है कि एक झटके में वो ड्रोन को लेकर नीचे आ जाता है. और कुछ सेकेंड में ड्रोन निष्क्रिय हो जाता है.

क्या अब इतने बाज बचे हैं?
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है. वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि ड्रोन को निष्क्रिय करने के लिए ईगल को प्रशिक्षित किया गया. इस खबर को लिखे जाने तक वीडियो को 30 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है. वही वीडियो पर लोगों के रिएक्शन भी देखने को मिल रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि हमेशा से जानता था कि पक्षी सरकारी जासूस हैं. एक यूजर ने लिखा कि यह बेहतरीन आइडिया है. एक यूजर ने लिखा कि ऐसे सभी देश को बाज को ट्रेनिंग देना चाहिए लेकिन क्या अब इतने बाज बचे है?