News Nation Logo

Viral: नवरात्रि में गाय ने दिया अनोखे बछड़े को जन्म, क्यों किया देवी मां का अवतार समझकर पूजन?

ओड़िशा के नबरंगपुर में नवरात्रि के दौरान एक गाय ने बछड़े को जन्म दिया है. जिसके दो सिर और तीन आंखें है. कमाल की बात ये है कि लोगों ने बछड़े के जन्म के तुरंत बाद से ही उसको देवी मां का अवतार मानकर उसकी पूजा करना शुरू कर दिया है. 

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 13 Oct 2021, 01:27:59 PM
Cow

Cow (Photo Credit: @iamsuffian)

ओड़िशा:

नवरात्रि के दिनों में लोग देवी मां की पूजा करते हैं. ये तो आपने सुना होगा. लेकिन, वहीं अगर कोई आपसे कहे कि इस पर लोग एक बछड़े को मां का अवतार मानकर उसकी पूजा कर रहें हैं. जी हां, सही सुना आपने पर ये कोई ऐसा वैसा बछड़ा नहीं है. ये दो मुंह और तीन आंखों वाला बछड़ा है. तो बात ऐसी है कि ओड़िशा के नबरंगपुर में नवरात्रि के दौरान एक गाय ने बछड़े को जन्म दिया है. जिसके दो सिर और तीन आंखें है. कमाल की बात ये है कि लोगों ने बछड़े के जन्म के तुरंत बाद से ही उसको देवी मां का अवतार मानकर उसकी पूजा करना शुरू कर दिया है. 


पहले आपको इस अनोखे बछड़े की कहानी बता देते हैं. इस बछड़े का जन्म नबरंगपुर जिले के कुमुली पंचायत के बीजापुर गांव में हुआ है. ये बछड़े को जन्म वहां के किसान धनीराम की गाय ने दिया है. जिसे देखकर सभी हैरान रह गए हैं. वीडियो में साफ तौर पर गाय के बछड़े के दो सिर देखे जा सकते हैं. जो कि सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. साथ ही आपको ये भी बता देते हैं कि इस वीडियो को @iamsuffian ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. जहां से ये वायरल होना शुरू हुई है.

बता दें, धनीराम ने ये गाय दो साल पहले ही खरीदी थी. जब गाय को कुछ दिक्कत महसूस हुई तो उसे डॉक्टर को दिखाया गया. वहां जांच में पता चला कि बछड़े के दो सिर और तीन आंखें है. हाल ही में धनीराम के बेटे ने मीडिया को बताते हुए कहा कि बछड़े को अपनी मां का दूध पीने में बहुत दिक्कत होती है. इसी कारण से वे उसके लिए बाहर से दूध खरीदकर पिलाते हैं. 

नवरात्रि के अवसर पर इस अनोखे बछड़े की मान्यता इतनी बढ़ गई है कि लोग इसे देखने के लिए दूर-दूर से आ रहे हैं. मोहल्ले में इसे मां दुर्गा का अवतार मानकर पूज रहे हैं. बछड़े की पूजा दक्षिण दिशा की ओर मुंह करवाके की जा रही है. वहां दक्षिण दिशा बहुत ही शुभ मानी जाती है. 

First Published : 13 Oct 2021, 10:10:53 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.