logo-image

पाकिस्‍तान: दही खरीदने के लिए ड्राइवर ने रोकी ट्रेन, रेल मंत्री ने दी इस तरह की सज़ा

पाकिस्तान में एक रेल ड्राइवर ने ट्रैन रोक कर दही खरीदी तो रेल मंत्री ने उसे ऐसी सजा दी की सुनकर लोग भी हैरान रह गए साथ ही इस तरह की हरकत को लापरवाही बताई गई.

Updated on: 08 Dec 2021, 03:07 PM

New Delhi:

आए दिन कभी न कभी अजीबो गरीब खबर सुनने में आती है. लेकिन कभी कभी कुछ ऐसी बातें भी सामने आती है जिन्हे सुन कर हैरानी कम और भरोसा करना मुश्किल होता है. कंगाली की हालत से गुजर रहे पाकिस्‍तान रेलवे के एक ड्राइवर ने दही लेने के लिए ट्रेन रोक दी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान के रेल मंत्री आजम खान स्वाति ने काहना रेलवे स्टेशन के पास दही खरीदने के लिए रास्ते में ट्रेन रोकने वाले चालक और उसके सहायक को नौकरी से ही हटा दिया. सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में दिखाया गया की ट्रेन चालक ट्रेन को रोक कर दही खरीद रहा है. 

यह भी पढे़ं- गुजरात की सड़कों पर रात में घूमता हैं शेरों का परिवार, पढे़ं ख़बर

वीडियो क्लिप के बाद रेलवे विभाग की आलोचना की गई, जो दुर्घटनाओं, यात्री सुरक्षा और घटते राजस्व के विभिन्न मुद्दों के कारण परेशानी में रहा है. मंत्री ने कार्रवाई की और पाकिस्तान रेलवे लाहौर प्रशासन को ड्राइवर राणा मोहम्मद शहजाद को नौकरी से हटाने का निर्देश दिया. रिपोर्ट्स के अनुसार सहायक इफ्तिखार हुसैन पर भी कार्रवाई की गई है.

मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर रोक 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंत्री ने एक बयान में चेतावनी दी, ‘मैं भविष्य में इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करूंगा और किसी को भी निजी इस्तेमाल के लिए राष्ट्रीय संपत्ति का इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं दूंगा.’ रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे पहले दिसंबर में, पाकिस्तान रेलवे ने यात्रा के दौरान लोकोमोटिव ड्राइवरों और सहायकों द्वारा मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर रोक लगा दिया था. 

उन्हें सभी ट्रेनों में अपने फोन पर सेल्फी लेने, वीडियो और ऑडियो संदेश रिकॉर्ड करने से भी रोक दिया गया था. संबंधित मंडल प्रमुखों को भी निर्देश दिया गया था कि वे ट्रेन के चालक दल के सदस्यों पर नजर रखें और अगर कोई आदेशों का पालन नहीं कर रहा है तो तुरंत उस पर कार्यवाही करें. 

यह भी पढे़ं- देसी दुल्हन का video हो रहा viral, jeans में की शादी