logo-image

Viral News: डोसा और कॉपी की कीमत सिर्फ 2 रुपये, यकीन न हो तो पढ़ लें ये खबर

Viral News : देश में आज महंगाई सातवें आसमान पर है. अगर पुराने जमाने और आज के समय की कीमतों की बात करे तो दोनों के बीच जमीन आसमान का अंतर है.

Updated on: 21 Jan 2023, 06:08 PM

नई दिल्ली:

Viral News : देश में आज महंगाई सातवें आसमान पर है. अगर पुराने जमाने और आज के समय की कीमतों की बात करे तो दोनों के बीच जमीन आसमान का अंतर है. इन दिनों सोशल मीडिया (Viral News) पर पुराने जमाने यानी सन् 1970 में सोने के रेट से लेकर कार की कीमतों के बिल तेजी से वायरल हो रहे हैं. पुराने जमाने में मिलने वाली महंगी चीजों के रेट आज की तुलना में काफी कम है. बीते जमाने में चीजों के बिल को देखकर लोग काफी हैरान हैं. 

यह भी पढ़ें : BBC Documentary: YouTube पर बीबीसी डॉक्यूमेंट्री के वीडियो और ट्वीट्स ब्लॉक

सोशल मीडिया पर 28 जून 1971 का एक बिल तेजी से वायरल (Viral News) हो रहा है. इस बिल में मसाला डोसा और कॉफी के रेट लिखे हुए हैं. इस बिल को देखकर आप हैरान रह जाएंगे कि किसी जमाने में मसाला डोसा की कीमत सिर्फ एक रुपये थी. साथ ही कॉफी भी सिर्फ 1 रुपये में मिलती थी. डोसा और कॉफी दोनों की कीमत सिर्फ 2 रुपये थी, जबकि इन दोनों चीजों के लिए सर्विस टैक्स 6 पैसे और सर्विस चार्ज 10 पैसे लगा था. 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कॉफी और डोसे का यह बिल वायरल (Viral News) हो रहा है, जिसकी चर्चा तेजी से हो रही है. इस बिल पर लोग तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं. कई यूजर्स पुराने जमाने के बिल की फोटो खींचकर अपने सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. इस बिल को देखने के बाद लोग पूछ रहे हैं कि क्या सही में पुराने जमाने में महंगाई इतनी कम थी?

यह भी पढ़ें : मुझे दूसरे कोविड बूस्टर शॉट से बड़े दुष्प्रभाव हुए : एलन मस्क

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर इससे पहले रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 का भी बिल सामने आया था. 1986 में रॉयल एनफील्ड बुलेट की कीमत सिर्फ 18,700 रुपये थी, जोकि आज के समय की तुलना में काफी कम है. (Viral News)