logo-image

जब एक पायलट ने सुरंग में ही उड़ा दिया प्लेन.. हैरत में पड़ गए लोग

एनर्जी ड्रिंक कंपनी रेड बुल (Red Bull) ने ट्विटर पर ये खतरनाक वीडियो शेयर किया है. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “Dario Costa दो रोड टनल में एक प्लेन उड़ाने वाले पहले शख्स बन गए हैं.

Updated on: 05 Sep 2021, 08:56 PM

highlights

  • वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल 
  • इस्तांबुल के पास सुरंगों में प्लेन को उड़ता देख उड़ जाएंगे होश
  • लोग बोले वास्तव में गजब का कारनामा किया है

New delhi:

कई लोग रिकॅार्ड बनाने के लिए अपनी जान की बाजी तक लगा देतें हैं. आजकल सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही रोमांचक वीडियो वायरल हो रहा है. जब एक पायलट ने इस्तांबुल के पास सुरंगों में प्लेन को को उड़ा दिया. ये करतव देखकर लोग हैरत में पड़ गए. सोशल मीडिया पर वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. साथ ही यूजर्स पायलट की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. वीडियो सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॅार्म पर शेयर हो चुका है. रेड बुल स्टंट पायलट डारियो कोस्टा ने एक ऐसा रिकॅार्ड बनाया है शायद ही कोई तोड़ पाए. खैर जो भी हो वीडियो बहुत ही रोमांचक है. जिसे देखने के बाद आपकी नजरे एक पल के लिए भी वीडियो क्लिप से नहीं हटेगी.़

यह भी पढें :साइकिल चलाते वक्त स्टंट कर रहा था ये शक्स.. जाने फिर क्या हुआ

वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया 
दरअसल. एनर्जी ड्रिंक कंपनी रेड बुल (Red Bull) ने ट्विटर पर ये खतरनाक वीडियो शेयर किया है. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “Dario Costa दो रोड टनल में एक प्लेन उड़ाने वाले पहले शख्स बन गए हैं.” वीडियो में देख सकते हैं कि डारियो अपने एयरक्राफ्ट को कंक्रीट से बनी कैटाल्का सुरंगों के बीच से उड़ाते हुए आगे ले जा रहे हैं. ये टनल तुर्की के इस्तांबुल में है. वीडियो देखकर लोग हैरत में पड़ गए हैं. साथ ही पायलट की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. डारियो ने ज़िवको एज 540 रेस प्लेन को तुर्की के उत्तरी मरमारा हाईवे पर दोहरी कैटाल्का सुरंगों में से एक के अंदर उड़ाया. टेक-ऑफ से दूसरी सुरंग से बाहर निकलने तक, प्लेन ने 2.26 किमी की दूरी तय की. 44 सेकंड से भी कम समय में डारियो कोस्टा ने ये दूरी तय की और वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Red Bull (@redbull)

 

इस रोमांचक व खतरनाक वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है. इन्स्टाग्राम पर अब तक इसे 32 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. साथ ही वीडियो पर हजारों की संख्या में लाइक्स भी हैं. जिनका कारवां निरंतर बढता जा रहा है. वीडियो देखकर एक यूजर ने लिखा है. वास्तव में पायलट ने जान की बाजी लगा दी. इसमें तो जान भी जा सकती थी. खैर जो भी हो वीडियो बहुत ही रोमांचक है.