logo-image
लोकसभा चुनाव

कुत्तों के सामने भालू ने मांगी रहम की भीख, वीडियो देख आपको नहीं होगा यकीन

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद हैरानी होती है.

Updated on: 26 Oct 2023, 09:29 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर वन्यजीवों से जुड़े कई वीडियो सामने आते हैं. उनमें से कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद आप हैरान रह होंगे. कई बार ऐसे वीडियो सोचने पर मजबूर कर देते हैं कि क्या सच में ऐसा हो सकता है? हम आपके साथ एक वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आप यकीन नहीं कर पाएंगे कि कैसे एक भालू पर कई कुत्ते हमला कर देते हैं. दरअसल, एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक भालू बुरी तरह फंस गया है और वो भी कुत्तों के झुंड के बीच, इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

भालू की जान पर आई आफत

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि यह वीडियो किसी पहाड़ी इलाके का लग रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक भालू पेड़ के ऊपर चढ़ गया है. वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि कुत्तों से बचने के लिए भालू ने ऐसा किया होगा. आप देख सकते हैं कि कुत्ता भालू पर अटैकिंग मोड में है. कुत्ते इंतज़ार कर रहे हैं कि भालू नीचे आएं और उस पर हमला करे. भालू कुत्तों पर हमला करने की कोशिश कर रहा है लेकिन उसकी हिम्मत नहीं हो रही है.

भालू अपनी जान बचाने की कोशिश करता हुआ ज्यादा दिखाई दे रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि भालू तेजी से पेड़ से नीचे उतरता है और भाग जाता है. जैसे भालू भागता है, वैसे ही कुत्ते भी उसके पीछे भागते हैं. आपको बता दें कि ये वीडियो कहां का है इसकी जानकारी सामने नहीं आई है.

ये भी पढ़ें- अचानक सड़क पर आ गया शेरों का झुंड, देख लोगों में मच गई भगदड़!

कुत्तों ने भालू को दिया दौड़ा

इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. खबर लिखे जाने तक वीडियो को कई लाख लोग देख चुके हैं. वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा कि इसीलिए कहा जाता है कि एकता में ताकत होती है. एक अन्य यूजर ने लिखा कि कुत्तों ने भालू को नहीं छोड़ा होगा. अगर कुत्ते हैं तो भालू से बचे रहते हैं नहीं तो वो सीधे इंसानों पर हमला कर देते हैं.

एक यूजर ने लिखा कि हमारे इलाके में भालू का इतना डर ​​था कि हम बता नहीं सकते लेकिन जब इलाके में कुत्ते गोद लिए गए तो ये समस्या खत्म हो गई. रहा है, भालू कई लोगों की जान ले चुके हैं. वीडियो पर कई लोग अपनी आपबीती बता रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि हम भालू को शांतिप्रिय जानवर मानते हैं, यहां लोग उसे हिंसक बता रहे हैं. वीडियो पर कई यूजर्स ने कुत्तों की तारीफ की है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by The Animal World (@inside_nature1)