logo-image

कुत्ता निगल गया चमच्च. अस्पताल का बिल जानकर रह जाएंगे हैरान

घटना न्यूयॅार्क की है. जहां फ्रेड नामक कुत्ते से मालिक बहुत ही दुलार करता था. कुत्ते की हर जिद पूरी करने की कोशिश की जाती थी. एक दिन कुत्ते ने अंगूर और चॅाकलेट खाने का इशारा किया. जिस पर मालिक स्टीव अपने हाथों से फ्रेड को चॅाकलेट खिला रहा था.

Updated on: 17 Aug 2021, 02:21 PM

highlights

  • उल्टी कराने के बाद भी नहीं निकली चमच्च
  • अस्पताल में एड़मिट कराना पड़ा
  • अस्पताल का बिल आया 2 लाख 23 हजार

New delhi:

कई लोग कुत्तों(dogs) से इतना प्यार करते हैं कि उन्हे उनकी हर जिद पूरी करना होता है. लेकिन क्या आपको पता है कि कई बार जिद पूरी करने के चक्कर में लेने के देने भी पड़ सकते हैं. आज हम ऐसी ही घटना का जिक्र कर रहे हैं. जहां कुत्ते ने चॅाकलेट के साथ स्टील की चमच्च भी निगल ली. लाख कोशिश के बाद भी चमच्च नहीं निकली तो कुत्ते को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां कुत्ते की सर्जरी करनी पड़ी. जब जाकर डॅाक्टर ने चमच्च को बाहर निकाला. साथ ही कुछ दिनों तक कुत्ते को बेड़ रेस्ट भी बताया. कुत्ते के मालिक के होश उस समय उड़े जब डॅाक्टर ने 32 करोड़ का बिल उसको थमाया. हालाकि डॅाक्टर ने कुछ डिस्काउंट देकर बिल जमा कराकर कुत्ते की छुट्टी कर दी.

ये भी पढें: दुनिया का ऐसा देश.. जहां बलात्कारियों से बचने को युवतियां रहती हैं बॅाक्स में...

दरअसल घटना न्यूयॅार्क की है. जहां फ्रेड नामक कुत्ते से मालिक बहुत ही दुलार करता था. कुत्ते की हर जिद पूरी करने की कोशिश की जाती थी. एक दिन कुत्ते ने अंगूर और चॅाकलेट खाने का इशारा किया. जिस पर मालिक स्टीव अपने हाथों से फ्रेड को चॅाकलेट खिला रहा था. देखते ही देखते कुत्ते ने झटके से चमच्च निगल ली. स्टीव ने चमच्च निकलवाने की बहुत कोशिश की. कई बार कुत्ते को उल्टी भी कराई गई. पर चमच्च निकालने में सफलता नहीं मिली. जिसके बाद कुत्ते को हॅास्पिटल में भर्ती कराना पड़ा. बामुश्किल सर्जरी के बाद चमच्च निकाली गई. 

ये भी पढ़ें: यहां पहली बार हुआ उड़न गिलहरी का दीदार.. खोजने से भी नहीं मिलता यह जीव


सोशल मीडिया पर वायरल
घटना को स्टीव ने सोशल मीडिया पोस्ट कर दिया. जिस पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. कोई कह रहा है कि कुत्ते को चमच्च से चॅाकलेट खिलाने की क्या जरुरत है. तो कोई माई गॅाड फ्रेड की जान बच गई. जैसे कमेंट कर रहे हैं. हालाकि जो भी हो कई बार जानवरों से ज्यादा प्यार भी आपको सख्ते में डाल सकता है. इसलिए सोच-समझकर ही फैसला लें.. इंस्टाग्राम पर कुत्ते की तस्वीर के साथ कहानी भी पोस्ट की गई है. साथ ही कुत्तों के साथ हुई अऩ्य घटनाओं के बारे में भी लिखा है.