logo-image

Viral: तपोवन टनल के बाहर मालिक का इंतजार कर रहा है कुत्ता, वीडियो देख रो पड़ेंगे आप

टनल के बाहर एक काले रंग का कुत्ता बार-बार भगाए जाने के बाद भी वहां आकर फिर खड़ा हो जा रहा है. इसका नाम ब्लैकी बताया जा रहा है.

Updated on: 13 Feb 2021, 12:24 PM

highlights

  • चमोली आपदा के बाद अभी भी लापता हैं करीब 180 लोग
  • तपोवन टनल के बाहर खड़ा होकर मालिक का इंतजार कर रहा कुत्ता

चमोली:

उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर फटने के बाद आए सैलाब में कई लोगों की जानें जा चुकी हैं. इसके साथ ही अभी तक कई लोगों के परिवार भी उजड़ चुके हैं. तपोवन के NTPC टनल में फंसे लोगों को बचाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिल पाई है. एक कड़वा सत्य ये भी है कि इतने दिनों से टनल में फंसे लोगों के जिंदा बचने की उम्मीदें बहुत कम हैं. हालांकि, सरकार अपनी तरफ से किसी भी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है. इसके बावजूद लापता लोगों के परिजनों ने सरकार पर कई गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक अभी भी करीब 180 लोगों का कोई सुराग नहीं मिला है.

इसी बीच तपोवन टनल से एक ऐसी वीडियो आई है, जिसे देखने के बाद आप न चाहते हुए भी रो पड़ेंगे. जी हां, वीडियो में आप देखेंगे कि टनल के बाहर एक काले रंग का कुत्ता बार-बार भगाए जाने के बाद भी वहां आकर फिर खड़ा हो जा रहा है. IFS ऑफिसर परवीन कासवान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ये वीडियो शेयर किया है. परवीन ने वीडियो शेयर करते हुए बताया कि ब्लैकी नाम का ये कुत्ता तपोवन टनल के बाहर अपने मालिक का इंतजार कर रहा है. परवीन ने कहा कि ये वीडियो देखकर आपका दिल दहल जाएगा.

टनल के बाहर दिन-रात काट रहे इस कुत्ते के बारे में सेना के एक अधिकारी ने कहा कि कुत्ते की दशा देखकर ऐसा लग रहा है कि इसका मालिक टनल के अंदर फंसा हुआ है. बता दें कि तपोवन के NTPC टनल में मलबा हटाने का काम जारी है लेकिन देर रात भी ड्रिल में सफलता नहीं मिल पाई. जिसकी वजह से अब नई मशीन से ड्रिल करने की तैयारी की जा रही है. खबरों के मुताबिक टनल में ड्रिल करने के लिए ऋषिकेश से नई मशीन मंगाई गई है, जिसकी मदद से अब नए तरीके से ड्रिल किया जाएगा. ऐसे में सवाल खड़े हो रहे हैं कि 7 दिन बाद भी आपदा प्रबंधन तंत्र 37 लोगों की जिंदगी बचाने के लिए कुछ खास और प्रभावी काम नहीं कर पाया है.