logo-image

सड़क पर तेजी से दौड़ रहा डॉक्टर, महज 4 सेकंड का वीडियो आखिर क्यूं हो रहा वायरल

Doctor Ran 3KM For Patient Viral Video: कई बार देखा जाता है कि डॉक्टर के हाथ में मरीज की जान बचाना होता है. सर्जरी में चंद मिनटों की देरी से मरीज की जान भी चली जाती है. इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर एक डॉक्टर का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

Updated on: 12 Sep 2022, 05:07 PM

नई दिल्ली:

Doctor Ran 3KM For Patient Viral Video: अक्सर डॉक्टर को भगवान की उपाधि दी जाती है. क्योंकि कई बार देखा जाता है कि डॉक्टर के हाथ में ही मरीज की जान बचाना होता है. ऑपरेशन सर्जरी में चंद मिनटों की देरी से मरीज की जान भी चली जाती है. इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर एक डॉक्टर का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. महज 4 सेकंड का वीडियो देख आपका भी डॉक्टर्स के प्रति नजरिया बदल जाएगा.

आप भी देखिए वायरल वीडियो

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Govind Nandakumar (@docgovind)

क्यूं दौड़ लगा रहा डॉक्टर
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में एक डॉक्टर तेज दौड़ लगाता नजर आ रहा है. वहीं वीडियो को उसने अपने स्मार्टफोन के जरिए ही रिकॉर्ड किया है. डॉक्टर के ऐसा करने के पीछे की वजह सामने आई तो हर कोई दंग रह गया. दरअसल जानकारी सामने आई कि डॉक्टर ट्रैफिक में फंसने की वजह से एक सर्जरी के लिए लेट हो रहा था. जब डॉक्टर के पास कोई  दूसरा रास्ता नहीं बचा तो वह सड़क पर उतर दौड़ लगाने लगा. डॉक्टर ने 45 मिनट तक हांफते हुए करीब 3 किलोमीटर की दूरी तय की. तब जाकर वह अस्पताल पहुंचा. असल में डॉक्टर को एक अर्जेंट सर्जरी के लिए पहुंचना था पर वह जाम में फंस गया था.

ये भी पढ़ेंः जू़ से भागा चिम्पैंजी, बच्चे की तरह समझा-बुझा के लाए फिर अधिकारी

समय की कीमत का था अहसास
यकीनन डॉक्टर के लिए भी अपने मरीज की जान बचाना उसका पहला काम होता, लेकिन बहुत ही कम लोग अपने इस प्रोफेशन की अहमियत को समझते हैं. घंटों जाम में फंस कर शायद मरीज की जान किसी भी हालत में नहीं बचाई जा सकती थी. वायरल हो रहा वीडियो बैंगलोर का है. जिसमें मणिपाल अस्पताल के गैस्ट्रोएंटरोलॉजी सर्जन डॉ गोविंद नंदकुमार सड़क पर मरीज के लिए दौड़ लगाते दिख रहे हैं. वायरल हो रहा वीडियो 30 अगस्त का बताया जा रहा है. जिसकी असल सच्चाई डॉक्टर से पूछताछ करने पर सामने आई. बताया गया कि महिला मरीज का समय पर इलाज करना जरूरी थी , नहीं तो उसकी जान जा सकती है. अच्छी बात ये कि डॉ गोविंद नंदकुमार और उनकी टीम द्वारा की गई सर्जरी अंत में सफल भी रही.