logo-image

विपक्ष ने दिशा रवि की उम्र का दिया हवाला, लोगों ने याद दिलाई कसाब और बुरहान वानी की उम्र

प्रियंका गांधी वाड्रा, शशि थरूर, कपिल सिब्बल, कनिमोझी करुणानिधि, अरविंद केजरीवाल, सीपीआई (एमएल)एल नेता कविता कृष्णन, प्रशांत भूषण समेत कई लोग दिशा रवि की गिरफ्तारी के खिलाफ हैं.

Updated on: 15 Feb 2021, 01:33 PM

highlights

  • बेंगलुरू की रहने वाली हैं 21 वर्षीय दिशा रवि
  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार
  • किसान आंदोलन के समर्थन में ग्रेटा थनबर्ग के टूलकिट से जुड़ा है मामला

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों के विरोध में चले रहे किसान आंदोलन का समर्थन करने वाली स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग के टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मे बेंगलुरु की एक क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को गिरफ्तार किया है. 21 वर्षीय दिशा रवि की गिरफ्तारी के बाद से ही पूरा विपक्ष एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर हो गया है. कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और वाम दलों समेत कई संगठनों ने दिशा रवि की गिरफ्तारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. विपक्षी पार्टियों के तमाम बड़े नेता दिशा की उम्र का हवाला देते हुए केंद्र सरकार निशाना साध रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Greta Toolkit: क्लाइमेट एक्टिविस्ट!!! भारत की छवि बिगाड़ने की 'दिशा' में काम

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर, कपिल सिब्बल, डीएमके नेता कनिमोझी करुणानिधि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आप विधायक सौरभ भारद्वाज, सीपीआई (एमएल)एल नेता कविता कृष्णन, प्रशांत भूषण, ट्राइबल आर्मी, अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस की भतीजी मीना हैरिस जैसे तमाम हस्तियां दिशा रवि की गिरफ्तारी के खिलाफ हैं और  दिशा रवि की उम्र का हवाला देकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- ग्रेटा थनबर्ग टूलकिट मामले में बड़ी कार्रवाई, दिल्ली पुलिस ने एक्टिविस्ट दिशा रवि को गिरफ्तार किया

दिशा रवि की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया पर एक बार फिर राइट-लेफ्ट विंग के बीच घमासान मच गया है. जहां एक तरफ कुछ लोग दिशा की 21 साल की उम्र पर सरकार को घेर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग 21-22 साल के ही आतंकी अजमल कसाब और बुरहान वानी का जिक्र कर दिशा रवि की गिरफ्तारी का समर्थन कर रहे हैं. दिशा की गिरफ्तारी के बाद से ट्विटर पर #DishaRavi, #Kasab और #At21 ट्रेंड कर रहे हैं. बता दें कि दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में ग्रेटा थनबर्ग ने एक 'टूलकिट' शेयर किया था, जिसमें लोगों को किसानों के प्रदर्शन का समर्थन करने के लिए तरीके सुझाए गए थे.