logo-image

दिल्ली हिंसा: बुर्का पहने ईंट-पत्थर चला रही हैं महिलाएं, कॉलमनिस्ट ने ट्विटर पर शेयर की तस्वीरें

कॉलमनिस्ट शैफाली वैद्य ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं जिनमें कुछ महिलाएं बुर्का पहने जमकर पत्थरबाजी कर रही हैं.

Updated on: 25 Feb 2020, 04:08 PM

नई दिल्ली:

CAA के विरोध में देश के अलग-अलग हिस्सों में भयानक हिंसा देखने को मिली. लेकिन बीते दो दिनों से दिल्ली में लगातार हो रही हिंसक घटनाओं ने दंगों का रूप ले लिया है. दिल्ली में हो रही हिंसा में अभी तक कुल 8 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्सटेबल रतन लाल शहीद हो गए जबकि 7 अन्य नागरिकों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में हो रहे बवाल पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक के साथ आपात बैठक की और हरसंभव मदद का भरोसा दिया.

ये भी पढ़ें- Delhi Violence 3rd Day UPDATES: CAA की आग में जली दिल्ली, 1 पत्रकार को लगी गोली

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में 1 महीने तक के लिए धारा 144 लागू
उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सभी प्रभावित इलाकों में 1 महीने तक के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है. हिंसक भीड़ पर काबू पाने के लिए प्रभावित इलाकों में भारी संख्या में सुरक्षाबल भी तैनात किए गए हैं. जिनमें दिल्ली पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बल और आरएएफ की भी कई टीमें शामिल हैं. उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों जैसे मौजपुर, भजनपुरा, चांग बाग, करावल नगर, ब्रह्मपुरी, गोकलपुरी में दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी हुई, जिसमें सैकड़ों लोग घायल हुए हैं.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में दंगाईयों ने भारी भूल की है, कीमत चुकानी होगी, हिंसा पर बोले जेडीयू नेता

पत्थरबाजी करते हुए महिलाओं की तस्वीरें वायरल
दिल्ली हिंसा को लेकर सोशल मीडिया पर कई वीडियोज और तस्वीरें वायरल हो रही हैं. इसी कड़ी में कॉलमनिस्ट शैफाली वैद्य ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं जिनमें कुछ महिलाएं बुर्का पहने जमकर पत्थरबाजी कर रही हैं. तस्वीरें में आप देखेंगे कि महिलाएं हाथों में ईंट-पत्थर लेकर मार रही हैं.

वायरल तस्वीरें में आप देखेंगे कि महिलाओं के साथ पुरुष भी हैं जो पत्थरबाजी कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर इन महिलाओं की तस्वीरें जमकर वायरल हो रही हैं. हालांकि ये तस्वीरें कहां की हैं और कितनी पुरानी हैं, इसके बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है.