News Nation Logo

इंडिया गेट के पास पेड़ से लटका गांधी नाम का युवक, पुलिस ने बामुश्किल बचाया

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 20 Feb 2022, 11:07:58 PM
Gandhi Suicide

वायरल वीडियो (Photo Credit: News Nation)

highlights

इंडिया गेट के पास युवक ने की आत्महत्या की कोशिश

पेड़ पर चढ़कर फंदे पर लटका

मुस्तैद दिल्ली पुलिस के जवानों ने बचाया

नई दिल्ली:  

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक पेड़ पर चढ़ गया और फंडे पर लटक गया. इस वीडियो में दिख रहा है कि युवक के फंडे से लटकता हुआ दिखा, जिसके तुरंत बाद दिल्ली पुलिस की टीम ने बामुश्किल बचाया. जानकारी मिली है कि युवक का नाम संतोष गांधी है और वो भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम छेड़े हुए हैं. संतोष गांधी मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं. उनके पास से कई चिट्ठियां भी मिली हैं, जो भ्रष्टाचार के मामलों में तमाम सरकारी विभागों को लिखी गई हैं. घटना के समय उसने महात्मा गांधी की तरह ड्रेस भी पहन रखी थी.

क्या है वायरल वीडियो की हकीकत?

युवक के सुसाइड के प्रयास का ये वीडियो शुक्रवार का है. जानकारी के मुताबिक, ये घटना इंडिया गेट के आउटर सर्किल की है. इंडिया गेट के आउटर सर्किल पर हर वक्त दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड में रहती है. मौके पर तैनात दिल्ली पुलिस के कॉन्स्टबेल और इंस्पेक्टर की नजर युवक पर गई तो वे फौरन वहां पहुंच गए.

तिलक मार्ग के स्टाफ ने काफी मशक्कत से बचाई युवक की जान

दिल्ली पुलिस के डीसीपी दीपक यादव ने बताया कि हमारे कॉन्स्टबेल ने देखा कि युवक पेड़ पर चढ़कर सुसाइड करने की धमकी दे रहा है, तो उसने इसकी जानकारी वहां मौजूद तिलक मार्ग थाने के SHO मौसम घनी को दी. जिसके तुरंत बाद फौरन दमकल विभाग के साथ अन्य स्टाफ को भी बुलाया गया. 

पुलिस ने बातों में उलझाने की कोशिश की, फंदे पर लटका तो तुरंत बचा ली जान

डीसीपी दीपक यादव ने आगे बताया कि पुलिस ने युवक को बातों में उलझाए रखा. युवक ने जैसे ही पुलिसकर्मियों की बढ़ती संख्या को देखा तो वह फंद से लटक गया. तुरंत एक्शन लेते हुए कई पुलिसकर्मी पुलिस जिप्सी की छत पर चढ़ गए और इंस्पेक्टर मौसम घनी पेड़ पर चढ़ गए. ये पूरा मामला शुक्रवार का है, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि वक्त रहते युवक को फंदे से निकालकर तुरंत आरएमएल अस्पताल में भर्ती करवाया गया. 

First Published : 20 Feb 2022, 11:07:58 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.