logo-image

हिरन के बच्चे पर टूट पड़ा भूखा मगरमच्छ, फिर मां ने किया कुछ ऐसा...VIDEO कर देगा भावुक

Crocodile Dear Video: इस वीडियो में एक हिरनी अपने बच्चे के प्राण बचाने के लिए मगरमच्छ से भिड़ जाती है और इस संघर्ष में अपनी जिंदगी हार जाती है. हां वह अपने छोटे से बच्चे की जान बचाने में जरूर कामयाब हो जाती है

Updated on: 07 Apr 2022, 06:34 PM

New Delhi:

Crocodile Dear Video: कहा जाता है कि मां से बड़ा इस संसार में कोई नहीं होता. ऐसा इसलिए नहीं कि मां बच्चे को जन्म होने तक अपने कोख में रखती है, बल्कि इसलिए कि पैदा होने के बाद भी मां अपने बच्चे का अपनी जान से ज्यादा ख्याल रखती है. ऐसे कई उदाहरण सामने आए हैं, जब बच्चे की जिंदगी के लिए एक मां ने अपने जीवन का बलिदान कर दिया हो. फिर चाहे वो इंसान हो या जानवर ​या फिर कोई पक्षी. मां की ममता हर प्रा​णी में एक सी रहती है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो (Amazing Wildlife Video)  इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक हिरनी अपने बच्चे के प्राण बचाने के लिए मगरमच्छ से भिड़ जाती है और इस संघर्ष में अपनी जिंदगी हार जाती है. हां वह अपने छोटे से बच्चे की जान बचाने में जरूर कामयाब हो जाती है. 

एक आईएएस ऑफिसर सोनल गोयल (IAS officer Sonal Goel) ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो में नजर आ रहा है कि एक हिरन का बच्चा गहरे पानी को पार कर रहा है, तभी उसपर एक मगरमच्छ की नजर पड़ जाती है और वह उसका ​शिकार करने के लिए चल पड़ता है. तभी पानी के किनारे पर खड़ी बच्चे की मां हिरनी की मगरमच्छ पर नजर पड़ती है और वह अपने बच्चे को बचाने के लिए पानी में छलांग लगा देती है. हिरनी तैरती हुई मगरमच्छ और अपने बच्चे के बीच आकर खड़ी हो जाती है. तभी भूखा मगरमच्छ बच्चे को छोड़कर मां हिरनी पर टूट पड़ता है और उसको अपना शिकार बना लेता है. वीडियो को देखने वालों के रोंगटे खड़े हो जाएंगे और वो अपने आपको भावुक होने से नहीं रोक पाएंगे.

ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए IAS ऑफिसर Sonal Goel लिखती हैं कि माँ की ममता की शक्ति, सौन्दर्य और वीरता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. अपने बच्चे को बचाने के लिए खुद की कुर्बानी देने वाली एक हिरण की मां का दिल दहला देने वाला वीडियो.
यह हमें याद दिलाता है कि कभी भी अपने माता-पिता और परिवार की उपेक्षा न करें। उनका सम्मान करें और जब आपकी बारी हो तो उनका ख्याल रखें.