logo-image

नदी पार करते हिरण पर मगरमच्छ ने कर दिया हमला, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

Viral Video: इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हिरण एक नदी को पार कर रहा है. नदी काफी चौड़ी है, इसलिए हिरण को उसे पार करने में भी काफी वक्त लग रहा है. तभी हिरण को अंदाजा हो जाता है कि कोई शिकारी उसका पीछा कर रहा है.

Updated on: 12 Aug 2023, 02:51 PM

highlights

  • मगरमच्छ के जबड़ों से निकल भागा हिरण
  • नदी पार करते वक्त किया मगरमच्छ ने हमला
  • हिरण की हिम्मत से बचाई जान

New Delhi:

Viral Video: मगरमच्छ किसी भी जानवर को पलक झपकते ही अपनी शिकार  बनाने की ताकत रखता है लेकिन कई बार शिकार उसके जबड़ों से निकलकर भाग जाता है और मगरमच्छ देखता ही रह जाता है. ऐसा ही एक वीडियो आज हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें नदी पार कर रहे एक हिरण पर मगरमच्छ ने हमला कर दिया. उसके बाद जो हुआ वह देखकर आपके हैरान रह जाएंगे. इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @cctvidiots से शेयर किया गया है. जिसे सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Viral Video: समंदर किनारे नजारे का लुत्फ ले रहे थे, अचानक गिरा पहाड़

नदी पार करते हिरण पर मगरमच्छ ने बोला धावा

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हिरण एक नदी को पार कर रहा है. नदी काफी चौड़ी है, इसलिए हिरण को उसे पार करने में भी काफी वक्त लग रहा है. तभी हिरण को अंदाजा हो जाता है कि कोई शिकारी उसका पीछा कर रहा है. हिरण हिम्मत नहीं हारता और तेजी से आगे बढ़ता है. उधर मगरमच्छ भी हिरण का पीछा करता है और उसे अपना शिकार बनाने के लिए अपनी रफ्तार तेज कर देता है जिससे वह मगरमच्छ के नदी से भागने से पहले अपना शिकार बना ले. मगरमच्छ कई बार पानी के ऊपर आकर हिरण को देखता है और हिरण को पकड़ने के लिए अपनी रफ्तार बढ़ा देता है.

मगरमच्छ के जबड़ों से निकल भागा हिरण

हिरण भी हिम्मत नहीं हारता है और तेजी से आगे बढ़ता रहता है, लेकिन पानी होने की वजह से वह ज्यादा तेज आगे नहीं बढ़ पाता. नदी के किनारे पहुंचने से कुछ कदम पहले ही मगरमच्छ तेजी से हिरण के ऊपर लपकता है. जैसे ही वह हिरण को अपने जबड़ों में जकड़ता है वैसे ही हिरण एक झटका मारता है और मगरमच्छ के जबड़ों से छूट जाता है. फिर क्या था मगरमच्छ अपनी जान बचाने के लिए अपनी रफ्तार को और तेज कर देता है. उसके बाद वह तेजी से नदी से बाहर निकल जाता है. इस वीडियो को अब तक पांच लाख 39 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

ये भी पढ़ें: उड़ती फ्लाइट में महिला की अजीब हरकत! 15 हजार देकर खरीदी मूंगफली, फिर...