logo-image

खूंटा उखाड़ने के लिए गाय ने लगाया ऐसा जुगाड़, वीडियो देख खुली रह जाएंगे आंखें

Viral video: इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी जुगाड़ लगाना जानते हैं. सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक वीडियो में तो कुछ ऐसा ही देखा जा सकता है. जिसमें एक गाय को जुगाड़ का इस्तेमाल करते देखा जा सकता है.

Updated on: 06 Jul 2023, 01:13 PM

New Delhi:

Viral video: इंसान रह समस्या का हल निकाल ही लेता है लेकिन ये काबिलियत जानवरों में भी कई बार देखने को मिलती है. जिसे देखकर किसी की भी आंखें खुली की खुली रह जाएं. ऐसा ही एक वीडियो आज हमें सोशल मिडिया में देखने को मिला. जिसे देखकर सोशल मीडिया यूजर्स हैरान हैं. इस वीडियो में एक गाय को खूंटे से बंधे देखा जा सकता है. जो खूंटे से खुलकर वहां से भागना चाहती है. इसके लिए वह जिस ट्रिक का इस्तेमाल करती है शायद वह आप सोच भी नहीं सकते. इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @animals5s से शेयर किया गया है. जिसे यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक घर के बाहर मैदान में एक गाय खूंटे से बंधी हुई है. वह खूंटे से खुलकर वहां से जाना चाहती है लेकिन बंधी होने की वजह से वह ज्यादा दूर तक नहीं जा सकती. उसके बाद वह कुछ ऐसा करती है जिसे देखकर यकीनन आप दंग रह जाएंगे. दरअसल, गाय रस्सी को न तोड़कर खूंटा उखाड़ने का जुगाड़ लगाती है. खूंटा उखाड़ने के लिए वह रस्सी को खूंचने की बजाय दूसरा तरीका अपनाती है जो शायद पहले आपने कभी नहीं देखा होगा.

दरअसल,  खूंटा उखाड़ने के लिए गाय खूंटे से कुछ दूर जाती है और उसके बाद अपने दोनों सींगों में रस्सी को ऐसे लपटने लगती है जैसे कोई इंसान रस्सी का बंडल बना रहा हो. गाय एक बार अपने दाएं सींग में रस्सी को फंसाती है और एक बार बांए सींग रस्सी को फांस लेती है जैसे ही पूरी रस्सी गाय के सींगों की फंस जाती है वैसे ही ह अपनी गर्दन को ऊपर उठा लेती है जिसे खूंटा आसानी से उखड़ जाता है और गाय वहां से चली जाती है. इस वीडियो को अब तक 93 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

ये भी पढ़ें: 'मैं ज्योति मौर्य नहीं बनूंगी, मुझे बेवफा ना समझो प्लीज'...पिंटू ने दिल पर पत्थर रखकर पत्नी की पढ़ाई छुड़वा दी