logo-image

बछड़े की तरह ही गाय ने तेंदुए के बच्चे को भी दिया मां का प्यार, आगे की कहानी जान रह जाएंगे दंग

आईएफएस (Indian Forest Service) ऑफिसर सुशांता नंदा ने मंगलवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर गाय और तेंदुए की एक बेहद ही खूबसूरत तस्वीर शेयर की.

Updated on: 06 May 2020, 07:27 PM

नई दिल्ली:

हिंदू धर्म में गाय का मां की मान्यता दी गई है. आपकी और हमारी मां की तरह ही ममता रखने वाली गायों के तो आपने कई किस्से सुने और देखे होंगे. लेकिन आज हम गाय की ममता का जो किस्सा आपको बताने जा रहे हैं, उसे जानने के बाद शायद आपकी आंखें भर आएं. जी हां, सोशल मीडिया पर एक गाय और तेंदुए की कुछ तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही हैं. तस्वीर की सच्चाई जानने के बाद शायद आपको यकीन भी न हो कि ऐसा संभव हो सकता है? लेकिन, गाय के प्रेम को ममता ने इस असंभव को भी संभव कर दिखाया है.

ये भी पढ़ें- किसान ने इस मजबूरी में अपने ही हाथों से स्वाहा किए 24 लाख रुपये! हैरान कर देगी वजह

आईएफएस (Indian Forest Service) ऑफिसर सुशांता नंदा ने मंगलवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर गाय और तेंदुए की एक बेहद ही खूबसूरत तस्वीर शेयर की. अधिकारी ने तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'शिकार और शिकारी एक ही फ्रेम में. कई रातों से तेंदुआ गाय के पास आता था, क्योंकि इस गाय ने तेंदुए को एक मां की तरह पाला था.' बताते चलें कि सुशांता ने इस खूबसूरत तस्वीर का श्रेय रोहित व्यास को दिया है. ट्विटर पोस्ट की मानें तो ये अविश्वसनीय तस्वीर वडोदरा के अंतोली गांव की है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी वायु सेना में भर्ती हुआ पहला हिंदू ऑफिसर, राहुल देव बने ड्यूटी पायलट ऑफिसर

बताते चलें कि ये कोई मामला नहीं बल्कि करीब 18 साल पुराना 2002 का है. ऑनफॉरेस्ट की रिपोर्ट में बताया गया है कि रात में अंतोली गांव के सभी लोग सो जाते थे तो ये तेंदुआ गाय से मिलने के लिए आया करता था. गांव के लोगों ने बताया कि ये तेंदुआ गांव के किसी भी जानवर को कभी कोई नुकसान नहीं पहुंचाया. इस पूरे मामले पर वन अधिकारी एचएस सिंह ने बताया कि जब ये तेंदुआ पहली बार गांव में आया होगा तो उसने गाय को ही देखा होगा और जब वह उसके पास गया होगा तो गाय ने तेंदुए को भी अपने बच्चे की तरह ही प्यार दिया होगा.