logo-image

कोरोना वायरस से बचने के लिए शादी के बाद जोड़ों ने ऐसे किया KISS, तस्वीरें देख हो जाएंगे हैरान

फिलीपींस में शादी के बाद एक दूसरे को चूमने का रिवाज होता है. यहां पर 200 से ज्यादा जोड़ों ने शादी की. कोरोना वायरस से शादी के दौरान मास्क पहने हुए थे.

Updated on: 24 Feb 2020, 11:55 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (corona virus)का डर पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है. लोग कोरोना वायरस से बचने के लिए तरह-तरह का उपाय कर रहे हैं. ऐसी ही एक तस्वीर फिलीपींस से सामने आई है जहां शादी की रस्म को निभाने के लिए जोड़ों ने कुछ ऐसा किया जो खबरों में बन गई.

दरअसल, फिलीपींस में शादी के बाद एक दूसरे को चूमने का रिवाज होता है. यहां पर 200 से ज्यादा जोड़ों ने शादी की. कोरोना वायरस से शादी के दौरान मास्क पहने हुए थे. शादी के बाद जोड़ों एक दूसरे को किस (Kiss) करनी थी. अब समस्या ये आई कि वो कोरोना वायरस से कैसे बचे और रिवाज को भी कैसे निभाए. तो भैया.. इन लोगों ने दोनों समस्या को एक साथ निपटा दिया. जोड़ो ने मास्क पहने-पहने ही एक-दूसरे को Kiss कर लिया.

शादी समारोह बैकॉलॉड में हुई

शादी समारोह की तस्वीर अब वायरल हो रही है. शादी समारोह गुरुवार को बैकॉलॉड शहर में हुई. जहां बड़ी संख्या में कपल्स ने एक-दूसरे के साथ जीवन गुजराने की कसम खाई. लड़के ने जहां व्हाइट शर्ट पहन रखे थे और ब्लू मास्क लगा रखा था...वहीं लड़कियों ने भी व्हाइट गाउन और ब्लू मास्क लगाए थे. सर्जिकल मास्क पहन कर सबने शादी की और एक दूसरे को चूमा.

the guardian की मानें तो शादी से पहले इन कपल्स से 14 दिनों के यात्राओं से जुड़ी जानकारी मांगी गई थी. इसके साथ ही मेडिकल टेस्ट की रिपोर्ट भी मांगी गई थी. बैकॉलॉड मेयर की मौजूदगी में सबने शादी की.

और पढ़ें:दुल्हन के बगल में दूल्हे को खुलेआम पिलाई जा रही है शराब, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

सर्जिकल मास्क और सैनिटाइजर सभी को दिया गया

जानकारी की मानें तो शादी से पहले सभी लोगों को सर्जिकल मास्क दिया गया और इसके साथ ही सैनिटाइजर भी.

इसे भी पढ़ें:पैदा होते ही नवजात बच्ची को आया 'भयानक' गुस्सा, डॉक्टर भी रह गए दंग, देखें तस्वीरें

बता दें कि चीन से निकल कर कोरोना वायरस दुनिया के कई हिस्सों में फैल चुका है. फिलीपिंस भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है. फिलिपींस में कोरोना से कुछ लोगों की मौत हो गई है. वहीं चीन में मरने वालों की संख्या 2000 से ज्यादा पहुंच गई है. जबकि 70 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से पीड़ित बचाए जा रहे हैं.