logo-image

देशी जुगाड़ से बना दिया AC को भी फेल करने वाला कूलर... देखें वीडियो

यह शानदार वीडियो महेन्द्र गजभिये नामकर ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. साथ ही कैप्शन में कूलर बनाने वाले शख्स को सैल्यूट किया गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक देसी फर्राटे मारता हुआ कूलर नजर आ रहा है.

Updated on: 10 Sep 2021, 09:55 PM

highlights

  • वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल 
  • जुगाड़ देख आपके भी उड़ जाएंगे होश
  • बहुत कम लागत से, ले सकेंगे AC जैसा मजा

New delhi:

भारत जुगाड़ के लिए जाना जाता है. देश में ऐसी-ऐसी प्रतिभाएं छिपी पड़ी हैं..जो कुछ भी कर सकती हैं. ऐसी ही प्रतिभा का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में एक शख्स ने कमाल का आविष्कार किया है. शख्स का दिमाग देख आप भी चक्कर काट जाएंगे. वीडियो देखकर अच्छे-अच्छे इंजीनियर दंग रह गए. शख्स की क्रिएटिविटी के मजेदार वीडियो आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं. जिन्हें यूजर्स द्वारा काफी पंसद किया जाता है. ताजे वीडियो में शख्स ने एक कूलर बनाया है. जिसके सामने  AC भी फेल है. वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. साथ ही शख्स का दिमाग देखकर लोग सैल्यूट कर रहे हैं.

यह भी पढें :डॅागी की पैराग्लाइडिंग देख उड़ जाएंगे होश.. देखें वीडियो


दरअसल, यह शानदार वीडियो महेन्द्र गजभिये नामकर ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. साथ ही कैप्शन में कूलर बनाने वाले शख्स को सैल्यूट किया गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक देसी फर्राटे मारता हुआ कूलर नजर आ रहा है. कूलर की पंखड़ी और उसके फैन होल्डर वाले ढांचे को बांस के कुछ डंडों के साथ बंधाकर बनाया गया है. इससे निकलने वाली हवा बता रही है कि ये जुगाड़ बड़े काम का है. जिसने भी वीडियो देखा वह बनाने वाले शख्स की तारीफ किए बिना नहीं रह सकता. कई लोगों ने देशी जुगाड़ बनाने वाले शख्स के दिमाग की दात दी है. दिलचस्प बात ये है कि कूलर बनाने में महज 500 रुपए तक का ही खर्च आया है. अब वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

 

वीडियो देखकर एक यूजर ने लिखा है इस जुगाड़ को देख मैं हैरान हूं.  वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, मामला थोड़ा रिस्की भी है क्योंकि सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं है. इसके अलावा और भी कई यूजर्स ने इस वीडियो की अलग-अलग अंदाज में तारीफ की है. वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर व्यूज बटोर रहा है. साथ ही लाइक्स का सिलसिला भी काभी तेजी से बढ रहा है.