logo-image
लोकसभा चुनाव

VIDEO: राजस्थान की यह महिला बनी सबसे कम उम्र की सांसद, जीतने के बाद किया जोरदार डांस 

Viral Video: सोशल मीडिया में वायरल जिस वीडियो में संजना जाटव डांस कर रही हैं, उसकी बैक ग्राउंड में उन्हीं के प्रचार अभियान का गाना बज रहा है.

Updated on: 05 Jun 2024, 11:36 AM

New Delhi:

Viral Video: देश में लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ चुके हैं. इस बीच राजस्थान की भरतपुर सीट से सांसद चुनकर आईं महिला सांसद सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. संजना जाटव नाम की यह महिला कांग्रेस के टिकट पर सबसे कम उम्र की सांसद बनी हैं. सोशल मीडिया पर संजना जाटव का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में संजना चुनाव में जीत मिलने के बाद अपने समर्थकों के साथ डांस करती हुई नजर आ रही हैं. इंटरनेट पर इस वीडियो को एक्टिव यूजर्स का खूब प्यार मिल रहा है. यूजर्स वीडियो पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि संजना जाटव अभी केवल 25 साल की हैं.

यह खबर भी पढ़ें- NDA या INDIA...कौन बनाएगा सरकार? नीतीश-नायडू बन सकते हैं किंग मेकर, दिल्ली में आज हलचल

सांसद की डांस का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया में वायरल जिस वीडियो में संजना जाटव डांस कर रही हैं, उसकी बैक ग्राउंड में उन्हीं के प्रचार अभियान का गाना बज रहा है. गाने में संजना ही नहीं, बल्कि उनके समर्थक भी खूब नाच रहे हैं. भरतपुर सीट की बात करें तो संजना जाटव ने यहां अपने प्रतिद्वंदी प्रत्याशी को 51983 वोटों से हराया है. उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार रामस्वरूप कोली को शिकस्त दी है. संजना को यहां से 5,79,890 वोट मिले हैं, जबकि रामस्वरूप कोली को 5,27,907 वोट मिले हैं. बहुजन समाज पार्टी ने भी इस सीट से अंजिला जाटव नाम की महिला को चुनाव मैदान में उतारा था, लेकिन उनको हार का सामना करना पड़ा. बीएसपी प्रत्याशी अंजिला जाटव को केवल 10 हजार वोट ही मिल सके. डाटा के अनुसार अंजिला को 9508 वोट मिले हैं. 

यह खबर भी पढ़ें- UP: बीजेपी को लगे झटके पर क्या बोले CM योगी? मोदी को लेकर कही यह बात

राजस्थान में कांग्रेस को मिलीं 8 सीट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 25 लोकसभा सीटों वाले राजस्थान में बीजेपी को 14 सीट मिली हैं, जबकि कांग्रेस ने 8 सीटों पर जीत हासिल की है. इस तरह से राज्य में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. वहीं, 543 सीटों वाली लोकसभा में बीजेपी को इस बार 240 सीट मिली हैं. देश में बीजेपी का प्रदर्शन इस बार पिछले सालों के मुकाबले काफी कमजोर रहा है.