News Nation Logo
Banner

Video: जूडो के मैच से पहले कोच ने खिलाड़ी को जड़ दिए थप्पड़, जानें क्यों?

जापान के टोक्यो में ओलंपिक 2020 के अंर्तगत खेल हो रहे हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें साफतौर पर देखा जा सकता है. जुडो मैच से पहले कोच ने खिलाड़ी के गाल पर थप्पड़ जड़ दिए.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 28 Jul 2021, 11:47:48 AM
Coach slaps player before judo match in Tokyo Olympics

जूडो के मैच से पहले कोच ने खिलाड़ी को जड़ दिए थप्पड़ (Photo Credit: @AndrewGourdie)

नई दिल्ली:

जापान के टोक्यो में ओलंपिक 2020 के अंर्तगत खेल हो रहे हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें साफतौर पर देखा जा सकता है. जूडो मैच से पहले कोच ने खिलाड़ी के गाल पर थप्पड़ जड़ दिए. वीडियो में देखा जा सकता है कि खिलाड़ी मैच खेलने के लिए रिंग में जाती है, लेकिन उससे पहले कोच ने उसमें जोश भरने के लिए ये हरकत की. बता दें कि यह महिलाओं का जूडो मैच था. कोच ने महिला खिलाड़ी के गाल पर थप्पड़ मारे थे. वहीं, अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर भयंकर तरीके से वायरल हो गया है. सोशल मीडिया पर इस वायरल वीडियो पर खूब मीम्स बन रहे हैं. 

ट्वीटर पर तो जैसे इस वीडियो को लेकर मीम्स की बढ़ आ गई है. दरअसल, न्यूज प्रजेंटर एंड्रयू गौर्डी (Andrew Gourdie) ने इस वीडियो को शेयर किया है. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- यह वह कोचिंग है जिसकी मुझे सोमवार को सुबह 7 बजे के आसपास आवश्यकता होती है.

वहीं, ट्वीटर यूजर्स इस वीडियो पर कमेंट्स कर रहे हैं. ऑरेली पंकोविएक, पीएच.डी (Aurélie Pankowiak, PhD) नाम की एक यूजर ने लिखा- वास्तव में नारीवादी और जो कोई भी लोगों के कल्याण की परवाह करता है, उसे यह पसंद नहीं आएगा. इसे एथलीटों के खिलाफ पारस्परिक हिंसा कहा जा सकता है, यह कई स्तरों पर अपमानजनक और अनैतिक है. इस पर बैन लगना चाहिए और कोच को खेल से हटा देना चाहिए.

एक और यूजर्स ने इस वीडियो के बारे में लिखा- ठीक है, मैं इसके साथ अपने मौके लूंगा. खेल जूडो है. उसने ब्लैक बेल्ट पहन रखी है. शायद एक अच्छा मौका है कि उसने उस ब्लैक बेल्ट को पाने के लिए अपने चुने हुए खेल में कोच को दुर्व्यवहार का मौका दिया.

रिचर्ज (Richard) ने ट्वीटर यूजर ने एंड्रयू गौर्डी (Andrew Gourdie) के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा- महिला खिलाड़ी के साथ कोच की इस हरकत को दुर्व्यवहार कहना शर्मनाक हैं. इस तरह के खेलों में ये करना आम है. जैसे फुटबॉल खिलाड़ी वार्म अप करने के लिए एक दूसरे से टकराते हैं. वह 100 मीटर तैरने वाली नहीं है, वह किसी को शारीरिक पीड़ा देने वाली है.

बता दें कि मंगलवार दोपहर को तार्जोस का मैच हंगरी की सोज्फी ओजबस (Szofi Ozbas) के साथ था. यह उनका एलमिनेशन राउंड था. हालांकि तार्जोस यह फाइट हार गई लेकिन उससे पहले जो उनके कोच ने उनके साथ किया वो जनता की नजरों में अटक गया. उन्होंने मैच में जाने से पहले उसे थप्पड़ मारे और हिलाकर रख दिया.

 

First Published : 28 Jul 2021, 11:36:52 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.